IND vs WI 1st T20 LIVE: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग, KL Rahul टीम से बाहर

IND vs WI 1st T20 LIVE: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) का…

IND vs WI 1st T20 Live: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग, KL Rahul टीम से बाहर
IND vs WI 1st T20 Live: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग, KL Rahul टीम से बाहर

IND vs WI 1st T20 LIVE: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) का आगाज शुक्रवार यानी 29 जुलाई से होगा। केएल राहुल (KL Rahul) के सीरीज से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ईशान किशन (Ishan Kishan) पहले टी20 मुकाबले में ओपनिंग करेंगे। दरअसल पहले केएल राहुल के टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना से ठीक होने के बाद बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें आराम की सलाह दी है। जिस कारण वो टीम से बाहर हो गए। India vs West Indies की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

बता दें कि, अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ईशान के पास ये अच्छा मौका है। अगर वो इस मौके का सही से इस्तेमाल कर पाए तो वो टीम प्रबंधन को प्रभावित करने में सफल हो जाएंगे और वर्ल्डकप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

IND vs WI 1st T20 LIVE: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग
IND vs WI 1st T20 LIVE: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग

हालांकि, ईशान किशन इन दिनों अपनी फॉर्म से दूर हैं। उन्हें अक्सर अपने बल्लेबाजी कारनामों के लिए जाना जाता है लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ फेल साबित हुए। उनका 8, 16, 3 और 26 का स्कोर उनके लिए कोई ठोस आधार नहीं है, इसलिए उनके लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज और भी अहम हो जाती है। उनका फॉर्म इतना खराब रहा है कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के आखिरी दो टी20 मैचों में रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत करने के लिए भी कह दिया।

यह भी पढ़ें: IND vs WI Live Streaming: भारत-वेस्टइंडीज का पहला टी20 मैच कब और कहां देखें? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग

वहीं पंत ने रोहित शर्मा के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप खेलते हुए शानदार पारियां खेली। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबलों में उनका प्रदर्शन काबिले-तारीफ था। ईशान किशन के पास यही मौका है जब वो अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन दिखाएं और वर्ल्डकप में अपनी जगह पक्की करें। हालांकि, केएल राहुल को टी20 वर्ल्डकप की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना पक्का है। लेकिन उससे पहले कर्नाटक के इस बल्लेबाज को जिम्बाब्वे के दौरे में अंतर्राष्ट्रीय वापसी करने का मौका है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: