IND vs SL 3rd ODI: विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, MS Dhoni को छोड़ा पीछे

IND vs SL ODI, Virat Kohli Records in ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच त्रिवेंद्रम में रविवार…

IND vs SL 3rd ODI: विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, MS Dhoni को छोड़ा पीछे
IND vs SL 3rd ODI: विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड, MS Dhoni को छोड़ा पीछे

IND vs SL ODI, Virat Kohli Records in ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच त्रिवेंद्रम में रविवार को खेला जा रहा है। मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को एक रिकॉर्ड (India vs Sri Lanka Stats) के मामले में पीछे छोड़ दिया है। आइए आपको इस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

भारत ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली थी। पहला मैच असम में हुआ था, जिसमें विराट कोहली ने रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली थी। दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में हुआ था, उसे भारत ने 4 विकेट से अपने नाम किया था।

Virat Kohli Records in ODI: धोनी को पीछे छोड़ने के करीब Virat Kohli

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 50 मैचों की 49 पारियों में 2384 रन (वनडे फॉर्मेट) बना लिए हैं, उनकी पारी जारी है। श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में विराट से आगे अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर हैं। तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ना फिलहाल तो नामुमकिन है, लेकिन आज कोहली ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

धोनी (MS Dhoni) ने 67 मैचों की 53 पारियों ने श्रीलंका के खिलाफ 2383 रन बनाए हैं। धोनी ने अपना वनडे में सर्वाधिक स्कोर (183) भी श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था। विराट ने अर्धशतक लगाने के साथ धोनी को पीछे छोड़ दिया है, अब विराट दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

Jasprit Bumrah Injury: एक हफ्ते में NCA ने बदला फैसला, Jasprit Bumrah फिर वनडे सीरीज से बाहर

सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 84 मैचों की 80 पारियों में 3113 रन बनाए हैं। सचिन का रिकॉर्ड इस सीरीज में टूटना नामुमकिन है, अभी वह विराट से बहुत आगे हैं।

IND vs SL ODI Squad: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय ओडीआई स्क्वॉड

रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, लोकेश राहुल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप सिंह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Cricket News, Sports News, Breaking Cricket Updates, India vs Sri Lanka ODI 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: