IND vs SL: KL Rahul पर जमकर बिफरे पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरूद्दीन, फॉर्म को लेकर दे डाली सलाह- Check Out

IND vs SL: पिछले एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी की तलाश में टीम इंडिया (Team India) ने अक्टूबर में होने वाले वनडे…

IND vs SL: KL Rahul पर जमकर बिफरे पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन, फॉर्म को लेकर दे डाली सलाह- Check Out
IND vs SL: KL Rahul पर जमकर बिफरे पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन, फॉर्म को लेकर दे डाली सलाह- Check Out

IND vs SL: पिछले एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी की तलाश में टीम इंडिया (Team India) ने अक्टूबर में होने वाले वनडे वर्ल्डकप (ICC World Cup 2023) की तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बार भारतीय टीम खिताब जीतने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। यही कारण है कि साल की शुरुआत में ही बीसीसीआई (BCCI) ने टीम के लिए रोडमैप तैयार कर दिया है। लेकिन इस बीच भारत के लिए एक खिलाड़ी की फॉर्म परेशानी का सबब बनी हुई है। वो और कोई नहीं बल्कि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) हैं। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

दरअसल, केएल राहुल पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे हैं। जिस कारण अब उनके चयन पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने राहुल की फॉर्म पर बात करते हुए उन्हें सुधार करने का तरीका बताया है। साथ ही उन्होंने राहुल की कमजोरियों का खुलासा करते हुए उन्हें सलाह दी है। पूर्व कप्तान का मानना है कि लोकेश राहुल को अपने प्रदर्शन में और अधिक निरंतरता लानी की जरूरत है। साथ ही कोच को उनकी तकनीकी खामियों पर काम करने की जरूरत है। अजहरूद्दीन ने कहा कि राहुल जैसा प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के अनुसार नहीं खेल पा रहा है।

यह भी पढ़ें: IND vs SL LIVE: KL Rahul के पास आखिरी मौका, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में करना होगा खुद को साबित: Follow Live Updates

बता दें कि, पीटीआई से बात करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, “केएल राहुल के मामले स्थिरता की दिक्कत है, जो मौजूदा कोच हैं उन्हें इस दिक्कत को बताना चाहिए। वो एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन स्थिरता आनी भी जरूरी है। वो इन दिनों अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे हैं, वो भी अच्छी गेंद नहीं बल्कि बुरे शॉट सेलेक्शन की वजह से आउट हो रहे हैं।”

अजहरूद्दीन का मानना है कि, सभी सीनियर खिलाड़ी समय निकालें और घरेलू क्रिकेट खेलें। पहले वनडे में सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अच्छी पारी खेली। जिस कारण पूर्व भारतीय कप्तान को लगता है कि साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्डकप में ये दोनों भारत के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। साथ ही उन्होंने कहा, “दोनों बहुत अच्छे और स्तरीय खिलाड़ी हैं। अतीत में दोनों ने बेहतर प्रदर्शन किया है जैसा कि रिकॉर्ड भी कहता है। इसलिए मुझे विश्वास है कि कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्डकप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: