IND vs SL 1st ODI: पहले वनडे में श्रीलंका को इन भारतीय बल्लेबाजों से रहना होगा सावधान, बड़ी पारी खेलने में हैं माहिर-Check OUT

IND vs SL 1st ODI: भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL LIVE) के बीच टी20 सीरीज के बाद तीन मुकाबलों की वनडे…

IND vs SL 1st ODI: पहले वनडे में श्रीलंका को इन भारतीय बल्लेबाजों से रहना होगा सावधान, बड़ी पारी खेलने में हैं माहिर-Check OUT
IND vs SL 1st ODI: पहले वनडे में श्रीलंका को इन भारतीय बल्लेबाजों से रहना होगा सावधान, बड़ी पारी खेलने में हैं माहिर-Check OUT

IND vs SL 1st ODI: भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL LIVE) के बीच टी20 सीरीज के बाद तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है। जिसका पहला मुकाबला 10 जनवरी यानी मंगलवार (India vs Srilanka 1st ODI) को खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इससे पहले टी20 सीरीज (IND vs SL) खेल चुकी हैं। जिसमें भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमाया था। तो आइए आज हम उन भारतीय बल्लेबाजों की बात करेंगे, जो श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में चल सकते हैं। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

भले ही ईशान किशन का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में न चला हो। लेकिन किशन वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। क्योंकि इस खिलाड़ी ने हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के एक मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा था। अब ऐसे में ईशान का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ भी चला तो मेहमान टीम के गेंदबाजों की खैर नहीं। बता दें कि, किशन ने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके बल्ले से 3 अर्धशतक और 1 शतक, 1 दोहरे शतक के साथ 477 रन निकले हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

इन दिनों सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज में इस बल्लेबाज ने अंतिम मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। अगर ऐसे में सूर्य का बल्ला वनडे सीरीज में भी चला तो वह श्रीलंकाई गेदबाजों पर भारी पड़ सकते हैं। बता दें कि अभी तक सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 16 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें इस दौरान उनके बल्ले से 384 रन और 2 अर्धशतक निकले हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

रोहित शर्मा को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इस बल्लेबाज के नाम 50 ओवर के खेल में सबसे ज्यादा रन जड़ने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। बता दें कि रोहित का बल्ला हमेशा से ही श्रीलंका के खिलाफ जमकर चला है। भारतीय कप्तान रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ ही वनडे मुकाबले में 264 रन जड़े थे। ऐसे में श्रीलंकाई गेंदबाजों को इस खिलाड़ी से सावधान रहने की ज़रूरत है। सभी को उम्मीद होगी की रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ घातक बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीते। रोहित ने भारत के लिए अब तक कुल 235 वनडे मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 9454 रन निकले हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली को भी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। वहीं कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शतक भी जड़ा था। तो ऐसे में श्रीलंका के गेंदबाजों को कोहली से सावधान रहने की ज़रूरत है। अगर कोहली का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ चला तो कभी भी मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ सकते हैं। कोहली ने भारत के लिए अब तक 265 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 64 अर्धशतक और 44 शतक के साथ 12471 रन निकले हैं।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका टीम: दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजीथा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: