IND vs SA 3rd T20: दीपक चाहर ने छोड़ा मांकडिंग आउट का मौका, फैंस हुए नाराज- Watch Video

IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 (IND vs SA 3rd T20) का आज आखिरी…

IND vs SA 3rd T20: चाहर ने दिखाई ‘खेल भावना’, अफ्रीका के इस स्टार बल्लेबाज को नहीं किया मांकडिंग आउट- Watch Video
IND vs SA 3rd T20: चाहर ने दिखाई ‘खेल भावना’, अफ्रीका के इस स्टार बल्लेबाज को नहीं किया मांकडिंग आउट- Watch Video

IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 (IND vs SA 3rd T20) का आज आखिरी मुकाबला चल रहा है। टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रोसो ने टीम के लिए शतकीय पारी खेली है। लेकिन इस मैच के दौरान मांकडिंग (Mankading) आउट का चांस बना था। हालांकि भारतीय के तेज गेंदबाज दिपक चाहर (Deepak Chahar) ने अफ्रीका के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स (Triston Stubbs) को वार्निंग दे कर छोड़ दिया है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि तीसरे मैच (IND vs SA 3rd T20) के दौरान पहली इंनिंग में भारतीय टीम के गेंदबाज दिपक चाहर (Deepak Chahar) ने 16वें ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स(Triston Stubbs) को मांकडिंग (Mankading) आउट की वार्निंग दे कर छोड़ दिया है दीपक ने उनको आउट नहीं किया और इसके साथ उन्होंने आउट ना करके खेल की भावना दिखाई है। इस दौरान मांकडिंग का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले मांकडिंग (Mankading) का मामला काफी सुर्खियों में बना हुआ था। महिला भारतीय क्रिकेट और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच लार्ड्स के मैदान पर मुकाबले में भारतीय महिला खिलाड़ी ने इंग्लैंड की महिला बल्लेबाज को मांकडिंग आउट किया था और उस सीरीज को इंग्लैंड टीम को उनके घर में हरा दिया था। हालांकि मैच के बीत इस तरह से आउट करने से काफी आलोचनाए भी उठी थी और दिप्ति शर्मा ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी।

1 अक्टूबर 2022 से लागू नए नियमों के हिसाब से अगर नॉन स्ट्राइक छोर पर बल्लेबाज गेंदबाज के गेंद रिलीज करने से पहले क्रीज छोड़ देता है तो गेंदबाज उसे आउट कर सकता है। आईसीसी ने नए नियमों में साफ किया है कि इसे रन आउट ही माना जाएगा। हालांकि, जब भी इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा हुआ है तो कई क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटरों ने इसे खेल भावना के विपरीत माना है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: