IND vs PAK LIVE: टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को होगी भारत-पाक की टक्कर, इस मैच से पहले कोहली ने बाबर-रिजवान के साथ नेट्स में की बल्लेबाजी: Check Video

IND vs PAK LIVE: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें 23 अक्टूबर को टकराएंगी। दोनों टीमें…

टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को होगी भारत-पाक की टक्कर, इस मैच से पहले कोहली ने बाबर-रिजवान के साथ नेट्स में की बल्लेबाजी: Check Video
टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को होगी भारत-पाक की टक्कर, इस मैच से पहले कोहली ने बाबर-रिजवान के साथ नेट्स में की बल्लेबाजी: Check Video

IND vs PAK LIVE: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीमें 23 अक्टूबर को टकराएंगी। दोनों टीमें इस महामुकाबले की तैयारी जोर-शोर के साथ कर रही है। खिलाड़ियों को जब और जहां मौका मिल रहा है, वे अभ्यास में जुट रहे हैं। ऐसा ही कुछ नजारा सोमवार को ब्रिस्बेन में दिखाई दिया। पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) और बाबर आजम (Babar Azam) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli)ऐसा कोई दिन नहीं होता है जब प्रैक्टिस ना करें, वो हर एक दिन काफी कड़ी मेहनत करते हैं। उनका एक और वीडियो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से आया है जब मैच के बाद वो बल्ला उठाकर नेट्स में प्रैक्टिस करने लगे। खास बात ये थी कि उनके साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी नेट सेशन में हिस्सा लिया।

40 मिनट हुई नेट्स पर प्रैक्टिस

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का टी20 विश्व कप अभ्यास मैच सोमवार की शाम को गाबा में समाप्त हुआ। इसके बाद विराट कोहली ने समय बर्बाद नहीं किया और कुछ देर बाद ही नेट्स पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। इस दौरान विराट कोहली ने पाकिस्तान टीम के साथ गाबा में नेट्स प्रैक्टिस की। इस बीच विराट ने 40 मिनट का लंबी ट्रेनिंग की, जिसमें ज्यादातर छोटी गेंदें उन पर फेंकी जा रही थीं।

बाबर आजम और रिजवान के साथ कोहली की नेट प्रैक्टिस सेशन

आपको बता दें कि इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भी नेट्स पर मौजूद थे और कोहली के बगल के नेट में अपना बल्लेबाजी अभ्यास सत्र कर रहे थे। बल्लेबाजी सेशन के बाद विराट कोहली टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के पास गए और उनसे कुछ बात की। विराट कोहली के प्रैक्टिस सेशन के वक्तव राहुल द्रविड़ वहीं मौजूद रहे थे. बता दें कि विराट कोहली ने ज्यादातर उस तरह की गेंदों का सामना किया, जिस गेंद पर वह ऑस्ट्रेलिया के साथ वॉर्म अप मैच में आउट हुए थे।

विराट कोहली को 2 वॉर्म अप मैचों में मिला था आराम

गौरतलब है कि विराट कोहली को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेले गए पहले दोनों वॉर्म अप मैचों में आराम दिया गया था। इसके बाद विराट गत टी20 विश्व चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वॉर्म अप मैच में प्लेइंग इलेवन में लौट आए, हालांकि, मैच में वह कुछ खास स्कोर नहीं कर पाए। इस दौरान कोहली ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन बनाए और मिचेल स्टार्क ने छोटी गेंद पर आउट हो गए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद भारतीय टीम में कोहली

उलेखनीय है कि एक महीने पहले ही विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद भारतीय टीम में लौटे थे। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने उस दौरान अपना बल्ला नहीं उठाया था। भारत के पूर्व कप्तान ने फॉर्म में वापसी की, क्योंकि उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अविश्वसनीय 122 रन की पारी के साथ अपने शतक के तीन साल के सूखे को खत्म किया। कोहली तब से एक प्रभावशाली फॉर्म में हैं और ऐसा लगता है कि उन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के नए बल्लेबाजी टेम्पलेट में खुद को पूरी तरह से ढाल लिया है।

IND vs PAK LIVE: 23 अक्टूबर को है भारत-पाक मैच

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें इसी मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. पिछले एक साल में यह दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला होगा. पिछले तीन मुकाबलों में दो बार पाकिस्तान को जीत मिली है, वहीं एक बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: