IND vs PAK: इन भारतीय दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ, टी20 वर्ल्डकप में पाक को हराकर भारत को दिलाई अहम जीत- Check Out

IND vs PAK: अपने आईसीसी टी 20 विश्व कप  (ICC T20 World Cup) मैच में पाकिस्तान पर भारत (IND vs PAK) की…

IND vs PAK: इन भारतीय दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ, टी20 वर्ल्डकप में पाक को हराकर भारत को दिलाई अहम जीत- Check Out
IND vs PAK: इन भारतीय दिग्गजों ने की विराट कोहली की तारीफ, टी20 वर्ल्डकप में पाक को हराकर भारत को दिलाई अहम जीत- Check Out

IND vs PAK: अपने आईसीसी टी 20 विश्व कप  (ICC T20 World Cup) मैच में पाकिस्तान पर भारत (IND vs PAK) की जीत के बाद, महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से लेकर वसीम जाफर तक क्रिकेट के दिग्गजों ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ की है। दरअसल, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के विस्फोटक फिफ्टी और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ शतकीय साझेदारी ने मेलबर्न में खेले गए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की और पाक टीम को 4 विकेट से मात दी। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

वहीं भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली की तारीफ करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा, “एक रोमांचक खेल जिसने भारत के टी20 वर्ल्डकप अभियान को खूबसूरत बना दिया है। कई खिलाड़ियों द्वारा अहम योगदान लेकिन विराट के साथ हार्दिक की साझेदारी का विशेष उल्लेख जो उनके लिए बेहद अहम था।”

साथ ही सचिन ने कोहली को लेकर एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ” विराट कोहली निसंदेह ये आपके जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। आपको खेलते हुए देखना सुखद था, 19वें ओवर में रउफ के खिलाफ लॉन्ग ऑन पर बैकफुट पर छक्का शानदार था, ऐसे ही आगे बड़ते रहो।”


वहीं मैच की बात करें तो, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने टीम को इससे उबारा। सांसों को रोक देने वाले इस मैच में भारत ने 4 विकेट से जीत दर्ज की।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। लोकेश (4) रोहित शर्मा (4) और सूर्यकुमार यादव (15) और अक्षर पटेल 2 रन बनाकर आउट हुए। भारत अपने 4 विकेट 31 रन पर गवां चुका था। इसके बाद आए हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी की, और फाइनल ओवर में आउट हुए जब भारत जीत के करीब पहुंच गया था। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए, उन्होंने 53 गेंदों में खेली इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए और विराट के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले भारत की गेंदबाजी कमाल की रही थी। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 32 रन देकर 3 विकेट लिए, इनमें मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बड़े विकेट्स शामिल रहे। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट लिए, भुवनेश्वर कुमार ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: