IND vs NZ Tickets: मैच से पहले आया हाईकोर्ट का फैसला, भारत न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की गड़बड़ी का लगा था आरोप

IND vs NZ Tickets: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium Indore) में तीसरा वनडे मुकाबला (India…

IND vs NZ Tickets: मैच से पहले आया हाईकोर्ट का फैसला, भारत न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी का लगा था आरोप
IND vs NZ Tickets: मैच से पहले आया हाईकोर्ट का फैसला, भारत न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी का लगा था आरोप

IND vs NZ Tickets: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium Indore) में तीसरा वनडे मुकाबला (India vs New Zealand 3rd ODI) खेला जाना है.। मैच की टिकेटों की बिक्री में गड़बड़ी को लेकर दायर जनहित याचिका मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है।

उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने अदालत का वक्त बर्बाद करने के कारण याचिकाकर्ता पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी ठोका है। उच्च न्यायालय ने कहा है कि इस व्यक्ति ने आरोपों की प्रामाणिकता जांचे बगैर केवल लोकप्रियता हासिल करने के लिए याचिका दायर की।

कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव (56) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई), मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) और राज्य सरकार के खिलाफ दायर जनहित याचिका में आरोप लगाया कि आगामी भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री में गड़बड़ी और इनकी कालाबाजारी की गई जिससे सरकारी खजाने को कर राजस्व का नुकसान भी पहुंचा।

IND vs NZ Tickets: एमपीसीए ने आरोपों को बताया गलत

एमपीसीए की ओर से इन आरोपों को खारिज करते हुए उच्च न्यायालय में दलील दी गई कि यह याचिका केवल एक सांध्य दैनिक में छपी खबर के आधार पर दायर की गई है।

उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ के न्यायमूर्ति एसए धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति प्रकाशचंद्र गुप्ता ने दोनों पक्षों की दलीलों पर गौर करते हुए यह याचिका 18 जनवरी को खारिज कर दी।

KL Rahul Wedding: गजब का है आथिया शेट्टी का फैशन सेंस, इन 10 फोटोज से होगा प्रूफ

अदालत ने अपने फैसले में कहा,‘‘याचिकाकर्ता ने प्रतिवादियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रामाणिकता की पुष्टि किए बगैर जनहित याचिका दायर की है। उसने अपने आरोपों के समर्थन में कोई दस्तावेज भी पेश नहीं किए हैं। इस याचिका को केवल लोकप्रियता हासिल करने के उद्देश्य से दायर किया गया है।’’ पीटीआई भाषा

IND vs NZ 3rd ODI: होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा एकदिवसीय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium Indore) में खेला जाएगा। यहां अभी तक कुल 5 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेले जा चुके हैं, भारत का यहां रिकॉर्ड 100 प्रतिशत जीत का है। सभी मैच भारत ने जीते हैं. न्यूजीलैंड यहां पहली बार कोई वनडे मैच खेलने उतरेगा। आखिरी बार यहां भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, तब भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, India vs New Zealand) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: