IND vs NZ: ‘लाइन और लेंथ पर कंट्रोल करने की कोशिश से…’ उमरान मलिक को गेंदबाजी के टिप्स देते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें वीडियो- Check Out

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) को भारत ने 2-0 से सील…

IND vs NZ: 'लाइन और लेंथ पर कंट्रोल करने की कोशिश से...' उमरान मलिक को गेंदबाजी के टिप्स देते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें वीडियो- Check Out
IND vs NZ: 'लाइन और लेंथ पर कंट्रोल करने की कोशिश से...' उमरान मलिक को गेंदबाजी के टिप्स देते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें वीडियो- Check Out

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) को भारत ने 2-0 से सील कर दिया है। दरअसल, शनिवार को रायपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 8 विकेट से कीवी टीम को हराते हुए अजेय बढ़त बना ली है। वहीं दूसरे वनडे में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ चुना गया। साथ ही मुकाबले के बाद टीम इंडिया (Team India) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने शमी का इंटरव्यू लिया जिसमें शमी उमरान को गेंदबाजी के टिप्स देते नजर आए। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

बता दें कि, अगर टीम इंडिया निर्णायक मुकाबले में भी मेहमान टीम को हराने में कामयाब हो जाती है तो वो वनडे में दुनिया की नंबर वन टीम बन जाएगी। दूसरे जीत के बाद भारतीय टीम के रेटिंग अंक 113 हो गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के 114 रेटिंग अंक हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने दिए संकेत, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शमी और सिराज को मिल सकता है आराम: Follow Live Updates

IND vs NZ: वहीं दूसरे मुकाबले के बाद मोहम्मद शमी का इंटरव्यू लेते समय उमरान मलिक ने उनसे पूछा कि, आप खेलते हैं तो आप बहुत खुश रहते हैं उसका राज़ क्या है? इसके जवाब में शमी कहते हैं, “जब हम लोग जब देश के लिए खेलते हैं तो मेरे हिसाब से आपको अपने ऊपर दबाव नहीं बनने देना है। बस एक ही चीज दिमाग में रहनी चाहिए कि आप अपने स्किल पर विश्वास करते हो और आप जितना खुश रहेंगे आपके बेहतर प्रदर्शन करने के चांसेस बढ़ जाते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि जब हम अच्छा कर रहे होते हैं तब हमें फोकस की ज्यादा जरूरत होती है। अपने आप पर विश्वास करो, अपनी स्किल पर विश्वास करो जो विकेट में हो रहा है उसे थोड़ा सा देखते चलो।”

वहीं शमी ने इस इंटरव्यू में उमरान के लिए कहा, “बहुत दम है, फ्यूचर अच्छा है। आपको शुभकामनाएं हैं, आप आने वाले समय में अच्छा करें।” साथ ही शमी ने युवा तेज गेंदबाज को सलाह देते हुए कहा, ” जितनी आप के पास है पेस है आसान नहीं है उसे खेलना, इसलिए थोड़ा सा काम की जरुरत है लाइन और लेंथ पर ज्यादा कंट्रोल करना है। अगर आपने ये कर लिया तो आप दुनिया जीत लेंगे।”

IND vs NZ: गौरतलब है कि, दूसरे वनडे में मेहमान टीम पर मोहम्मद शमी कहर बनकर टूटे। इस दौरान उन्होंने 6 ओवर में महज 18 रन देकर 3 विकेट झटके। पहले ओरह में ही उन्होंने कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज एलन को पवेलियन भेजा। फिर डैरिल मिचेल का शिकार कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया और आखिरी विकेट उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज माइकल ब्रिसवेल का लिया। जो कि टीम इंडिया के लिए काफी अहम विकेट था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: