IND vs NZ: स्लो ओवर के कारण टीम इंडिया पर एक्शन, मैच फीस का 60 प्रतिशत कटा

IND vs NZ ODI 2023: टीम इंडिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़ात बना ली है। दूसरा मैच शनिवार (India vs…

IND vs NZ: स्लो ओवर के कारण टीम इंडिया पर एक्शन, मैच फीस का 60 प्रतिशत कटा
IND vs NZ: स्लो ओवर के कारण टीम इंडिया पर एक्शन, मैच फीस का 60 प्रतिशत कटा

IND vs NZ ODI 2023: टीम इंडिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़ात बना ली है। दूसरा मैच शनिवार (India vs New Zealand 2nd ODI) को रायपुर में खेला जाएगा। उससे पहले टीम के लिए एक बुरी खबर आई, पहले मैच में स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate Penalty ODI) के कारण टीम पर जुर्माना लगा।

टीम ने आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 का उल्लंघन किया, जिस कारण प्लेयर्स पर्सनल स्टाफ और प्लेयर्स पर मैच फीस का प्रति ओवर के लिए 20 प्रतिशत जुर्माने के रूप में काटा गया है।

Slow Over Rate Penalty ODI: रोहित ने आरोपों को स्वीकारा, फॉर्मल हियरिंग की जरुरत नहीं

भारतीय टीम पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माने के रूप में काटा गया है। आपको बता दें कि पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन जीत से 13 रन दूर रह गई।

रोहित शर्मा ने ऑनफील्ड अंपायर अनिल चौधरी, नितिन मेनन, थर्ड अंपायर केएन (KN Ananthapadmanabhan) और फोर्थ अंपायर जयरामन मदनगोपाल द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया। अब फॉर्मल सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।

IND vs NZ 2nd ODI Playing 11: दूसरे मुकाबले में बदल सकता है ईशान किशन का क्रम, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ ODI 2023: शनिवार को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा. शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होने जा रहा है. 2008 में इस स्टेडियम का निर्माण हुआ था, उसके बाद आईपीएल और डोमेस्टिक मुकाबले हुए लेकिन कभी कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया था. भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं. शनिवार को जीत के साथ भारत सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगा, मेहमान न्यूजीलैंड के लिए दूसरा मैच करो या मरो वाला है

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: