IND vs NZ 3rd T20 Live: टूट सकता है जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, Bhuvneshwar Kumar और Yuzvendra Chahal के बीच टक्कर

IND vs NZ 3rd T20 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का एक रिकॉर्ड टूट…

IND vs NZ 3rd T20 Live: टूट सकता है जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, Bhuvneshwar Kumar और Yuzvendra Chahal के बीच टक्कर: Follow Live
IND vs NZ 3rd T20 Live: टूट सकता है जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, Bhuvneshwar Kumar और Yuzvendra Chahal के बीच टक्कर: Follow Live

IND vs NZ 3rd T20 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का एक रिकॉर्ड टूट सकता है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है। चलिए इस रिकॉर्ड के बारे में आपको बताते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये टी20 सीरीज का आखिरी मैच है। हार्दिक पांड्या कप्तानी में भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं, टीम की हार का खतरा खत्म हो गया है। अगर तीसरा मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड भी जीतती है तो सीरीज सिर्फ ड्रा होगी। सीरीज के दूसरे मैच में भुवनेशर कुमार ने पहले ही ओवर में विकेट लेकर गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत दिलाई थी। युजवेंद्र चहल ने भी मिडिल आर्डर में कमाल की गेंदबाजी की थी। भुवि ने 3 ओवरों में 12 रन देकर 1 और चहल ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। दोनों गेंदबाज बुमराह के रिकॉर्ड के करीब है।

Bhuvneshwar Kumar, Yuzvendra Chahal: कौन तोड़ेगा बुमराह रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्डकप के पहले चोटिल हुए थे, अभी उनकी वापसी नहीं हो पाई है। उनका एक रिकॉर्ड चहल और भुवि तोड़ सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अभी जसप्रीत बुमराह हैं, जो सीरीज का हिस्सा नहीं है। उन्होंने न्यूजीलैंड के 12 बल्लेबाजों को आउट किया है। तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल 2 विकेट लेते हैं तो इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, और अगर 3 विकेट लेते हैं तो इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

युजवेंद्र चहल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में 10 विकेट लिए हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 9 विकेट लिए हैं। भुवि की फॉर्म अच्छी चल रही है, और अगर वह 4 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड को तोड़ भी दें तो कोई ताज्जुब नहीं होगा। पिछले मैच में दीपक हूडा ने 4 विकेट लिए थे।

Mark Chapman, IND vs NZ Live: कैसा है मार्क चैपमैन का रिकॉर्ड, हॉंग कॉंग का प्लेयर जो भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए न्यूजीलैंड में हुए शामिल

IND vs NZ 3rd T20 Live: फाइनल टी20

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड अब सीरीज जीत नहीं सकती, वह फाइनल मैच जीतकर इसे ड्रा पर खत्म कर सकती है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारत इसे जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा। बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या और टिम साऊदी आमने सामने होंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: