IND vs NED LIVE: हार्दिक पंड्या इस वजह से नहीं खेलेगें नीदरलैंड के खिलाफ मैच, इनको मिलेगा मौका, जाने वजह- Check Out

IND vs NED LIVE: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या…

IND vs NED LIVE: हार्दिक पंड्या इस वजह से नहीं खेलेगें नीदरलैंड के खिलाफ मैच, इनको मिलेगा मौका, जाने वजह- Check Out
IND vs NED LIVE: हार्दिक पंड्या इस वजह से नहीं खेलेगें नीदरलैंड के खिलाफ मैच, इनको मिलेगा मौका, जाने वजह- Check Out

IND vs NED LIVE: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पाकिस्तान के खिलाफ बीते रविवार को खेले अपने पहले मुकाबले में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इस बीच यह खबर सामने आई है कि हार्दिक पंड्या को थकान से उबरने के लिए नीदरलैंड टीम (Netherlands team) के खिलाफ 27 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में विश्राम दिया जा सकता है। ऐसे में उनकी जगह दीपक हुडा (Deepak Hooda) को आजमाने का विकल्प है, जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

IND vs NED LIVE: इनको भी मिल सकता है मौका

IND vs NED LIVE: तैयारियों में जूटी है भारतीय टीम

गौरतलब कि भारतीय खिलाड़ी नीदरलैंड के खिलाफ मैच की तैयारियों में जुटे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच से पहले सपोर्ट स्टाफ ने नेट सेशन के दौरान केएल राहुल की तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ फुटवर्क की कमी को दूर करने पर जोर दिया।

हार्दिक पांडया (Hardik Pandya) ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की गेंदबाजी

दरअसल प्रैक्टिस सेशन में आर अश्विन को छोड़कर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले सभी गेंदबाजों को विश्राम दिया गया था। पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ लगभग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 4 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की थी। मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में मैदान काफी बड़े हैं, ऐसे में बल्लेबाजों को दौड़कर काफी रन बनाने होते हैं।

IND vs NED LIVE: मांसपेशियों के खिंचाव से जूझते दिखे हार्दिक 

भारतीय पारी के दौरान पंड्या मांसपेशियों के खिंचाव से भी जूझते दिखे। वहीं नेट सेशन के दौरान जब पंड्या से पूछा गया कि क्या उनकी मांसपेशियों में गंभीर खिंचाव है, तो उन्होंने कहा, ‘नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता, ऐसा इसलिए हो सकता है कि मैंने इससे पहले टी20 में कभी दौड़कर इतने रन नहीं लिए हैं।

IND vs NED LIVE: केएल राहुल के प्रदर्शन उठ रहे सवाल

आपको बता दें कि भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को भले ही हरा दिया हो, लेकिन सिडनी क्रिकेट मैदान पर नेट सत्र के 2 घंटे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुडा ने जमकर पसीना बहाया।

राहुल को लेकर सबसे बड़ी शिकायत यह है कि वह बड़े मैचों में बल्ले से टीम को योगदान नहीं दे पा रहे हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 में से वह 3 मैचों में रन बनाने में विफल रहे। वहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के दौरान शानदार लय में रहने वाले राहुल इस मैच में दबाव में दिखे।

IND vs NED LIVE: केएल राहुल ने अपने कमियो पर किया अभ्यास  

आज अभ्यास के दौरान राहुल को ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर अभ्यास कराया गया। राहुल के बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल को लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया।

वह इस दौरान बहुत सहज नहीं दिखे और बार-बार उनके बल्ले का अगला हिस्सा शरीर की ओर मुड़ जा रहा था। ज्ञात हो कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में तेज गेंदबाज नसीम शाह ने उन्हें बोल्ड किया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: