IND vs Ire Live: एक मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों को मिलते हैं 3 लाख रूपये, आयरलैंड प्लेयर्स को मिलते हैं बहुत कम, देखें अंतर

IND vs Ire Live T20 : भारत और आयरलैंड के बीच 2 मुकाबलों की टी20 सीरीज (India vs Ireland T20 Series) रविवार से…

IND vs Ire Live: एक मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों को मिलते हैं 3 लाख रूपये, आयरलैंड प्लेयर्स को मिलते हैं बहुत कम, देखें अंतर
IND vs Ire Live: एक मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों को मिलते हैं 3 लाख रूपये, आयरलैंड प्लेयर्स को मिलते हैं बहुत कम, देखें अंतर

IND vs Ire Live T20 : भारत और आयरलैंड के बीच 2 मुकाबलों की टी20 सीरीज (India vs Ireland T20 Series) रविवार से खेली जाएगी। भारतीय खिलाड़ियों को एक टी20 मुकाबले में खेलने के लिए (Indian Cricketers Salary Per Match) 3 लाख रूपये मिलते हैं, लेकिन आपको पता है कि भारत के मुकाबले आयरलैंड प्लेयर्स (Ireland Cricketers) को मिलने वाली मैच फीस बहुत कम है। चलिए यहां आपको डिटेल में जानकारी देते हैं। नीचे इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming), टेलीकास्ट डिटेल भी दी गई है।

India vs Ireland T20 Series: टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • मैच नंबर 1 – (26 जून 2022)
  • मैच नंबर 2 – (28 जून 2022)
  • समय – रात 9 बजे से शुरू (भारतीय समयनुसार)
  • स्थान – मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड

Indian Cricketers Salary Per Match : भारतीय खिलाड़ियों को एक मैच की फीस

बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है। भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर्स काफी चर्चा में रहते हैं, ये भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो यहां एनुअल कॉन्ट्रैक्ट होता है, जिसमे केटेगरी के हिसाब से प्लेयर्स को बांटा जाता है। लेकिन उस एनुअल सैलरी के बारे में नहीं, बल्कि यहां आपको बता रहे हैं एक मैच के प्लेयर्स को कितने रूपये मिलते हैं।

एक टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय प्लेयर्स को 15 लाख रूपये मिलते हैं। एक वनडे मैच के लिए 6 लाख रूपये और एक टी20 मैच के लिए प्लेयर्स को 3 लाख रूपये मिलते हैं। यहां बता दें कि जो खिलाड़ी प्लेइंग 11 में नहीं होता, उसे फीस का 50 प्रतिशत ही मिलता है। यानी प्लेइंग 11 से बाहर रहने वाले खिलाड़ी को भी डेढ़ लाख रूपये मिलते हैं।

Malahide Cricket Club Ground Pitch Report IND vs IRE 1st T20: देखें डबलिन के ग्राउंड की पिच रिपोर्ट, टी20 रिकॉर्ड, भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20

IND vs Ire Live T20 : आयरलैंड क्रिकेटर्स को मिलने वाली राशि

आयरलैंड के खिलाड़ियों को भी केटेगरी वाइज बाटा गया है, उसी के अनुसार उनकी सालाना सैलरी है। एक मैच के फीस की बात करें तो भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले वो बहुत कम है।

1 वनडे मैच के लिए आयरलैंड के खिलाड़ियों को लगभग 86 हजार रूपये मिलते हैं। वहीं एक टी20 मैच के लिए आयरलैंड प्लेयर्स को 450 डॉलर रूपये मिलते हैं, जो भारतीय मुद्रा में करीब 35 हजार रूपये होंगे।

India vs Ireland T20 Series 2022 : भारत के मुकाबले सिर्फ क्रिकेटर्स को मिलने वाली राशि में ही अंतर नहीं है, बल्कि इस खेल को पसंद करने में भी काफी अंतर है। भारत में क्रिकेट पहले नंबर पर आता है, तो आयरलैंड में 10वें नंबर पर आता है। डिटेल में जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

India vs Ireland live streaming : भारत में मैच का लाइव टेलीकास्ट/प्रसारण कहां

भारत और आयरलैंड के बीच पहले टी20 का लाइव प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा। इसके अलावा मोबाइल यूजर्स सोनी लिव ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। जियो टीवी आदि मोबाइल टीवी ऐप पर भी मैच लाइव देखा जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: