IND vs ENG Hockey: भारत और इंग्लैंड के बीच 1-1 से ड्रा रहा हॉकी वर्ल्ड कप का पहला मुक़ाबला, वंदना कटारिया ने किया इकलौता गोल

IND vs ENG Hockey: हॉकी विश्व कप (Hockey World Cup 2022) के उद्घाटन मैच में भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) का…

IND vs ENG Hockey: हॉकी विश्व कप (Hockey World Cup 2022) के उद्घाटन मैच में भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) का मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। भारत को आधा दर्जन पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन वंदना कटारिया (Vandana Kataria) स्कोर करने वाली एकमात्र खिलाड़ी (Vnadana Kataria Goal) रही। इससे पहले क्वार्टर 1 में, पीटर इसाबेल ने इंग्लैंड को बढ़त दिलाने के लिए सुंदर फील्ड गोल किया। लेकिन अंत में यह इंग्लिश खिलाडियों के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ। भारत अब मंगलवार को चीन (IND vs CHN) से भिड़ेगा। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

भारत का अगला मुकाबला चीन से पांच जुलाई को होगा। वहीं, इंग्लैंड की टीम उसी दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी। अंक तालिका की बात करें तो पूल-बी में न्यूजीलैंड पहले, चीन दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और भारत चौथे स्थान पर है। सभी टीमों के एक-एक अंक हासिल है।

भारत को मैच के पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका। इसके बाद करीब आधा दर्जन पेनल्टी कॉर्नर में से भारत एक में ही कामयाब हो पाया। शुरुआती पांच मिनट तक टीम इंडिया शानदार खेली। उसके बाद इंग्लैंड ने वापसी की। उसने आठवें मिनट में मैच का पहला गोल किया और मैच में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद भारत की वंदना कटारिया दुसरा गोल दागंने में कामयाब रही और स्कोर १-१ की बराबरी पर आया।

दूसरे हाफ के बाद भारतीय टीम के गोल करने का कई मौके बने लेकिन टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। चौथे क्वार्टर के 57वे मिंट पर शर्मीला देवी को गेंद को गोल पोस्ट में डालने के एक मौका मिला लेकिन वह असफल रही। इसके बाद 58वे मिंट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को भी भारतीय टीम गोल में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो पाई।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: