IND vs BAN ODI: अंतिम समय पर भारतीय स्क्वॉड में बदलाव, कुल 3 खिलाड़ी हो चुके हैं वनडे सीरीज से बाहर————————

IND vs BAN ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज से पहले मोहम्मद शमी चोटिल (Mohammed Shami Injury) हो गए, जिस…

IND vs BAN ODI: बांग्लादेश की अब खैर नहीं, मोहम्मद शमी की जगह आए 150 की गति वाले उमरान मलिक
IND vs BAN ODI: बांग्लादेश की अब खैर नहीं, मोहम्मद शमी की जगह आए 150 की गति वाले उमरान मलिक

IND vs BAN ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज से पहले मोहम्मद शमी चोटिल (Mohammed Shami Injury) हो गए, जिस कारण उन्हें पूरी सीरीज से बाहर किया गया। स्क्वॉड (India vs Bangladesh ODI Squad) में उनकी जगह बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को शामिल किया। आपको बता दें कि अभी तक भारतीय टीम में कुल 3 बदलाव किए जा चुके हैं।

उमरान मलिक अपनी तेज गति के कारण आईपीएल में छाए रहे, हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। अब उन्हें लगातार दूसरी सीरीज में मौका मिला है। शमी एक मुख्य गेंदबाज थे, और उनकी जगह टीम में आने के मतलब है कि उन्हें प्लेइंग 11 में भी जगह दी जा सकती है। भारत इस सीरीज को आगामी ओडीआई वर्ल्डकप की तैयारी के रूप में भी देख रहा है। ऐसे में उमरान मलिक अपने अच्छे प्रदर्शन से कोच, कप्तान और सेलेक्टर्स को खुश कर सकते हैं।

Mohammed Shami Injury: एनसीए में हैं मोहम्मद शमी

बीसीसीआई ने बताया कि मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की तैयारी कर रहे थे। अभ्यास के दौरान उन्हें कंधे में चोट आई। अब वह एनसीए में हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। अभी बीसीसीआई ने उनके वनडे सीरीज से बाहर होने की सूचना दी है, देखना होगा कि क्या टेस्ट में वह खेल पाएंगे या नहीं।

Umran Malik: उमरान मलिक

आईपीएल में धमाल मचाने के बाद उमरान मलिक को नेशनल टीम में मौका मिला, लेकिन अभी तक उनकी वो धार यहां देखने को नहीं मिली है जिसके लिए वह आईपीएल में जाने गए। खैर, अभी उमरान युवा हैं और उनसे आने वाले मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उमरान मलिक की सबसे बड़ी खासियत उनकी तेज गति है। उमरान 150 kmph के करीब भी कई गेंद डालते हैं। एवरेज देखें तो 140-145 kmph की रफ़्तार से वह गेंदें डालते हैं।

उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। उमरान ने 2 एकदिवसीय पारियों में 90 गेंदें डाली, जिसमे 97 रन देकर 3 विकेट लिए। उमरान के पास गति है जिस कारण उनकी गेंदों पर बल्लेबाज खूब रन भी बनाते हैं लेकिन अच्छी लाइन से डाली गई उनकी गेंदों पर अच्छे अच्छे बल्लेबाज डरते हैं। डेल स्टेन (हैदराबाद में उनके गेंदबाजी कोच) भी उनकी तारीफ़ करते नहीं थकते।

IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश पहुंचे भारतीय प्लेयर्स घटिया व्यवस्था का शिकार, दीपक चाहर ने लिखा, कल मैच और आज भी सामान का इंतजार कर रहे हम

भारतीय टीम में अभी तक 3 बदलाव हो चुके हैं। उमरान मलिक से पहले शाहबाज अहमद और कुलदीप सेन को टीम में शामिल किया गया था, वह यश दयाल और रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर आए।

IND vs BAN ODI Squad 2022: भारत वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, शाहबाज अहमद, उमरान मलिक

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: