IND vs BAN: बांग्लादेश में Virat Kohli का रिकॉर्ड वाला शतक, इन 3 रिकॉर्ड को किया अपने नाम, देखें

IND vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli 72nd Hundred) ने रिकॉर्ड शतक…

IND vs BAN: बांग्लादेश में Virat Kohli का एक और रिकॉर्ड दर्ज, हजार रन ठोकने वाले पहले भारतीय बने
IND vs BAN: बांग्लादेश में Virat Kohli का एक और रिकॉर्ड दर्ज, हजार रन ठोकने वाले पहले भारतीय बने

IND vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli 72nd Hundred) ने रिकॉर्ड शतक लगाया। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए तीन रिकॉर्ड (Records) अपने नाम किए। मुकाबले में ईशान किशन ने भी शानदार पारी खेली, उन्होंने दोहरा शतक लगाया।

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने 91 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली। इस यादगार पारी में कोहली ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। कोहली शानदार फॉर्म में हैं, इससे पहले उन्होंने एशिया कप में अपने क्रिकेट करियर का पहला टी20 शतक लगाया था। उस शतक के साथ कोहली ने रिकी पोंटिंग की बराबरी की थी, और इसी शतक के साथ उनको पीछे छोड़ दिया।

Virat Kohli Records: बांग्लादेश में विराट ने बनाया रनों का रिकॉर्ड

विराट कोहली बांग्लादेश में 1000 रन बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ना सिर्फ भारतीय बल्कि दुनिया के पहले खिलाड़ी बने। पहले कुमार संगकारा 1045 रन के साथ पहले नंबर पर थे, लेकिन अब कोहली ने इस आंकड़े को पार कर लिया है और वह पहले नंबर पर आ गए हैं।

तीन देशों में 1000 से ज्यादा वनडे रन

विराट कोहली ने बांग्लादेश में 1000 रन पूरे किए, इससे पहले 2 अन्य देशों में वह वनडे फॉर्मेट में 1000 रन बना चुके हैं। वह इस मामले में सौरव गांगुली जैसे दिग्गज के बराबर पहुंच चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर ही हैं, जिन्होंने 5 अलग अलग देशों में वनडे फॉर्मेट में 1000 से अधिक रन बनाए।

Virat Kohli 72nd Hundred: विराट कोहली ने छोड़ा रिकी पोंटिंग को पीछे

विराट कोहली ने इस शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। विराट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (वनडे, टी20 और टेस्ट इंटरनेशनल) लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ये विराट का 72वां अंतर्राष्ट्रीय शतक है, इससे पहले वह 71 शतक के साथ तीसरे नंबर पर थे और पोंटिंग के बराबर थे।

Double Century in ODI List: दुनिया के सातवें बल्लेबाज बने Ishan Kishan, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, देखें अभी तक कौन कर चुका है ऐसा

शुरूआती 2 मैचों में कोहली का बल्ला भी खामोश

तीसरे मैच में रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली का शुरूआती 2 मैचों में बल्ला बिलकुल नहीं चला. टीम इंडिया ने दोनों मैच हारने के बाद सीरीज पहले ही गवा दी थी. विराट के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहले मैच में 15 गेंदों में 9 रन बनाए थे। दूसरे मैच में वह ओपनिंग करने उतरे, लेकिन 6 गेंदें खेलकर 5 रन के स्कोर पर चलते बने। विराट कोहली फॉर्म में लौट आए थे, लगा था कि बांग्लादेश टीम के विरुद्ध वह वही जलवा कायम रखेंगे जो वर्ल्डकप में दिखा था। लेकिन अभी तक बल्ले से विराट कोहली कुछ ख़ास नहीं कर सके। दो मैच में सिर्फ 15 रन।

IND vs BAN Test Squad 2022: 12 साल पहले Jaydev Unadkat ने खेला था एकमात्र टेस्ट मैच, बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड में शामिल

IND vs BAN 3rd ODI: ईशान किशन ने जड़ा दोहरा शतक

अंतिम वनडे मुकाबले में ईशान किशन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। ओपनिंग करते हुए ईशान किशन ने रिकॉर्ड दोहरा शतक लगाया। उनकी बल्लेबाजी देखकर बस यही कहा जा सकता है कि टीम इंडिया से गलती हुई कि शुरूआती 2 मुकाबलों में उन्हें जगह नहीं दी गई थी। ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रन की धमाकेदार पारी खेली।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: