IND vs BAN 1st ODI: रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को चेताया, कहा, ‘हमें यह नहीं सोचना कि ये आसान होने वाला है’: Follow Live

IND vs BAN 1st ODI: रविवार को भारत और बांग्लादेश वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी, इससे पहले आज रोहित शर्मा प्रेस…

IND vs BAN 1st ODI: रविवार को भारत और बांग्लादेश वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी, इससे पहले आज रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस (Rohit Sharma Press Conference) में पहुंचे। रोहित के सामने कई सवाल और उन्होंने उनके जवाब दिए.

गुरुवार को बांग्लादेश पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पहला अभ्यास सत्र आयोजित किया। रविवार को होने वाले एकदिवसीय मैच से पहले आज टीम इंडिया अंतिम बार अभ्यास के लिए उतरेगी

रोहित ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पिछले 7-8 वर्षों से, बांग्लादेश एक चुनौतीपूर्ण टीम रहे हैं। हमें उनके खिलाफ आसान जीत नहीं मिली है और उनके खिलाफ जीतने के लिए अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। हम यहां 2015 में एक सीरीज हारे थे। किसी भी तरह से हम यहां यह सोचकर नहीं आए हैं कि यह हमारे लिए आसान होने वाला है। वे बहुत बेहतर हैं।”

यह पूछने पर कि क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप के बारे में सोच रही है, रोहित ने कहा कि टीम ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रही है।

रोहित ने कहा, “लेकिन हम इस बात पर नजर रखेंगे कि एक टीम के तौर पर हमें कहां सुधार करने की जरूरत है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम एक साथ इतनी सारी चीजों के बारे में न सोचें, जैसे हमें इस या उस संयोजन का उपयोग करना है, हमें इस व्यक्ति या उस व्यक्ति या विश्व कप में खेलना है। मुझे और कोच को इस बात का अंदाजा है कि हम क्या करना चाहते हैं। एक बार जब हम विश्व कप के करीब होंगे तो हम इसे कम कर देंगे। हम विश्व कप तक सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं।”

खेल के व्यस्त कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा, ‘पेशेवर होने के नाते हमें तेजी के साथ चलना होगा। हम खिलाड़ियों का प्रबंधन करते हैं, हम उन्हें काम के बोझ को कम करने के लिए आराम देते हैं, बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए। हमेशा काफी क्रिकेट होने वाला है, आपको इसे मैनेज करना होगा। इस दिन और उम्र में संभव नहीं है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ उसी स्थान पर खेलें और 10 दिसंबर को चटोग्राम में फाइनल मैच खेलें।”

IND vs BAN 1st ODI Live: शेर ए बांगला स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश पहला वनडे, यहाँ का रिकॉर्ड रोहित एंड टीम के साथ: Follow Live

IND vs BAN 1st ODI Live: भारत में मैच के प्रसारण की बात करें तो सोनी नेटवर्क पर आप लाइव मैच देख सकते हो। डीडी स्पोर्ट्स (डीडी फ्री डिश) पर भी मैच लाइव आएगा। इसके आलावा सोनी लिव ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। जियो टीवी ऐप पर भी लाइव क्रिकेट मैच का आनंद उठा सकते हो।

IND vs BAN 1st ODI Squad: दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत वनडे स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, शाहबाज अहमद, उमरान मलिक

बांग्लादेश वनडे स्क्वॉड: लिटन दास (कप्तान, विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांति, यासिर अली, आसिफ हुसैन, महामुद्दुलाह रियाद, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, अनामुल हक़ (विकेट कीपर), मुशफिकुर रहीम (विकेट कीपर), नुरुल हसन (विकेट कीपर), इबादत हुसैन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासम अहमद, तस्कीन अहमद

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: