IND vs AUS 1st T20I: इंडिया के इन दो दिग्गज खिलाडियों के नाम पर मोहाली के आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में स्टैंड का हुआ अनावरण Chacke Out…

IND vs AUS 1st T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच तीन टी20 (Three t20 matche) मैचों की सीरीज का…

इंडिया के इन दो दिग्गज खिलाडियों के नाम पर मोहाली के आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में स्टैंड का हुआ अनावरण
इंडिया के इन दो दिग्गज खिलाडियों के नाम पर मोहाली के आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में स्टैंड का हुआ अनावरण

IND vs AUS 1st T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच तीन टी20 (Three t20 matche) मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मोहाली (Mohali) के आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम (IS Bindra International Stadium) में खेला जा रहा है। इसी बीच पीसीए यानि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने आईएस बिंद्रा इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने दो स्टैंड का नाम हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम पर रख, वहीं इस मुकाबले से पहले स्टैंड का नए नाम का अनावरण किया गया। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

हालांकि इसकी घोषणा पीसीए ने कुछ दिन पहले ही कर दिया था। गौरतलब है कि स्टैंड के नाम बदले जाने के बाद आज पहली बार स्टेडियम में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच का मुकाबला हो रहा है। वहीं इस मुकाबले से पहले स्टैंड का नए नाम यानि हरभजन सिंह और युवराज सिंह के साथ ही इसका उद्घाटन भी किया गया।

2011 के विश्व कप में दोनों खिलाडियों का रहा है अहम योगदान।

आपको बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और 2011 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे थे। टीम इंडियां के लिए ये दोनों खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसे देखते हुए उन्हें सम्मानित करने के लिहाज से यह पहल की गई। वहीं इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे सितारों के नाम पर भी उनके होमटाउन में स्टैंड का नाम रखा गया है। दरअसल युवराज-हरभजन को सम्मानित करने के लिए यह पहल टैरेस ब्लॉक का नाम बदलकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम पर रखा गया।

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम का स्टैंड अब ऩए नाम से जाना जाएगा। 

वहीं स्टेडियम के नॉर्थ पवेलियन का नाम युवराज सिंह के नाम पर रखा गया है। मालूम हो कि ये दोनों ही खिलाड़ी ने 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे। साथ ही 2007 वर्ल्ड कप जीतने वाली टी20 टीम के सदस्य भी युवी और भज्जी थे। गौरतलब है कि युवराज और हरभजन दोनों का मोहाली स्टेडियम से खासा लगाव है क्योंकि दोनों ही यहां जूनियर क्रिकेट के दौर से खेलते रहे हैं। स्थानीय लोगों के बीच युवराज और हरभजन बहुत बड़े हीरो की तरह हैं।

ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पहले ही इस स्टैंड का नामकरण किया गया था। पंजाब क्रिकेट संघ ने पिछले महीने ही इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि दोनों खिलाड़ियों ने प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया है और उनके योगदान को सम्मानित करने की यह पहल बहुत जरुरी भी थी। वहीं आखिरकार टीम इंडिया के दो स्टार रहे स्पिनर हरभजन और युवराज सिंह के नाम पर यह स्टैंड का नाम रखा दिया गया, जोकि किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ी उपलब्धि से कम नही होता है यह।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: