Happy Raksha Bandhan 2022: जानिए धोनी से लेकर कोहली की बहनों के बारे में, कोई एक्ट्रेस तो कोई डांसर, कई ने राजनीति में बनाया करियर

Happy Raksha Bandhan 2022: देशभर में गुरुवार को रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है, भारतीय क्रिकेटर्स भी सोशल मीडिया पर अपनी…

Happy Raksha Bandhan 2022: भारतीय क्रिकेटर्स की बहनें, कोई करती हैं मॉडलिंग तो कई पोलिटिकल लीडर
Happy Raksha Bandhan 2022: भारतीय क्रिकेटर्स की बहनें, कोई करती हैं मॉडलिंग तो कई पोलिटिकल लीडर

Happy Raksha Bandhan 2022: देशभर में गुरुवार को रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है, भारतीय क्रिकेटर्स भी सोशल मीडिया पर अपनी बहनों संग फोटो शेयर कर पर्व की बधाई (Cricketers Raksha Bandhan) दे रहे हैं। क्रिकेटर्स और उनकी लाइफस्टाइल को भारत में लोग फॉलो करते हैं, लेकिन कई क्रिकेटर्स की बहनें भी इस मुकाम पर हैं कि उनके भी लाखो फैन हैं। आइए जानते हैं कुछ भारतीय क्रिकेटर्स की बहनों (Indian Cricketers Sister & Pics) के बारे में।

Deepak Chahar Sister Malti Chahar

दीपक चाहर की बहन मालती चाहर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके 1 मिलियन फ़ॉलोवर हैं। 32 साल की मालती अभिनेत्री और मॉडल और हैं। वह फिल्मों के साथ वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं।

कांग्रेस में जडेजा की बहन

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की बहन का नाम नैना जडेजा है। नैना ने परिवार को सपोर्ट करने के लिए काफी मेहनत की, जब रविंद्र जडेजा करीब 17 साल के थे तो उनकी मां का देहांत हो गया था। उस समय नैना ने एक नर्स के रूप में जॉब शुरू कर परिवार को आर्थिक मदद दी।

Ravindra jadeja With Sisters
Ravindra jadeja With Sisters

रविंद्र जडेजा की बहन ने 2019 में कांग्रेस ज्वाइन की थी और अपने पोलिटिकल करियर की शुरुआत की। उनके साथ उनके पिता ने भी कांग्रेस ज्वाइन की थी।

Happy Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन पर गुजरात ने शेयर किया वीडियो, क्रिकेटर्स और उनकी बहनों ने सेलिब्रेट किया राखी का त्यौहार: Watch

Harbhajan Singh Sisters : बहनों की मदद से बने क्रिकेटर

हरभजन सिंह की बहनों ने क्रिकेटर को उनके करियर बनाने में काफी मदद की, जिसको लेकर हरभजन सिंह कई इंटरव्यू में बता चुके हैं. हरभजन की 5 बहनें हैं।

Harbhajan Singh Sisters
Harbhajan Singh Sisters

सहवाग की बहन भी पोलिटिकल लीडर

मुल्तान के सुलतान कहे जाने वाले वीरेंद्र सहवाग की 2 बहनें हैं, एक मंजू और दूसरी का नाम अंजू है। अंजू राजनीति में हैं, और कांग्रेस की तरफ से चुनाव भी लड़ चुकी हैं। सहवाग भी कई बार चुनावी प्रचार में बहन के साथ नजर आ चुके हैं।

Indian Cricketers Sisters, Cricketers Sisters Pics

Happy Raksha Bandhan 2022: Virat Kohli Sister : विराट कोहली की बहन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बहन का नाम भावना है। कोहली भी पहले परिवार के साथ दिल्ली रहते थे लेकिन अभी वह अपनी पत्नी अनुष्का के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। वहीं भावना की शादी संजय ढींगरा के साथ हुई थी और उनका परिवार अभी दिल्ली में ही रहता है। भावना कोहली सोशल मीडिया पर अपने भाई विराट को लेकर लगातार फोटो शेयर करती है। वह अक्सर इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से फोटो शेयर करती रहती हैं।

यह भी देखें- Rishabh Pant बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, जानिए डिटेल

Virat Kohli With Sister & Family
Virat Kohli With Sister & Family

MS Dhoni Sister : धोनी की बहन का प्रोफेशन

महेंद्र सिंह धोनी की बहन का नाम जयंती गुप्ता है। आपने धोनी की बायोपिक में देखा होगा कि जयंती ने धोनी को कितना सपोर्ट किया ताकि उनका भाई एक अच्छा क्रिकेटर बन सके। आज धोनी सिर्फ एक अच्छे क्रिकेटर नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में गिने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि धोनी की बहन किस प्रोफेशन में हैं, तो आपको बता दें कि धोनी की बहन इंग्लिश टीचर है।

MS Dhoni Sister
MS Dhoni Sister

Shreyas Iyer Sister : श्रेयर की बहन है डांसर

बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बहन का नाम श्रेष्ठता अय्यर है। अक्सर वह अपने भाई श्रेयस के साथ भी सोशल मीडिया पर डांस के वीडियो शेयर करती हैं। आपको बता दें कि श्रेयस की बहन श्रेष्ठता डांसर और कोरियोग्राफर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shresta Iyer (@shresta002)

Rishabh Pant Sister – साक्षी पंत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, वह कई बार लंदन में होने वाले मैचों में नजर भी आई। आपको बता दें कि साक्षी पंत लंदन में पढ़ाई करती हैं। साक्षी के इंस्टाग्राम पर 100k से अधिक फॉलोवर हैं। वह अक्सर अपने भाई ऋषभ पंत के साथ फोटो शेयर करती हैं।

Rishabh Pant Sister Sakshi
Rishabh Pant Sister Sakshi

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sakshi Pant (@sakshi.pant)

Sachin Tendulkar Sister : सचिन तेंदुलकर कुल 4 भाई बहन हैं, उनके परिवार में सचिन समेत 3 भाई है और सिर्फ एक बहन। सचिन की बहन का नाम है सविता तेंदुलकर, और सचिन हर बार उनके साथ मनाई गई राखी की फोटो शेयर करते हैं।

Sachin Tendulkar Sister
Sachin Tendulkar Sister

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: