Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच पद से Justin Langer ने दिया इस्तीफा, जानिए किसने संभाली जिम्मेदारी

Cricket Australia: जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच पद (Head Coach) से इस्तीफा…

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच पद से जस्टिन लैंगर ने दिया इस्तीफा
Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच पद से जस्टिन लैंगर ने दिया इस्तीफा

Cricket Australia: जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच पद (Head Coach) से इस्तीफा दे दिया है। बोर्ड ने उनके इस्तीफे को मंजूर भी कर दिया है। इससे पहले खबरें थी कि जस्टिन लैंगर के कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है, लेकिन लैंगर ऐसा नहीं चाहते। आपको बता दें कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के साथ सीरीज (Australia tour of Pakistan 2022) खेलनी है।

Cricket Australia: लैंगर ने दिया इस्तीफा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया किया मंजूर

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच पद पर लैंगर का कार्यकाल 2018 में शुरू हुआ था। वह डेविड वार्नर और स्मिथ के निलंबन के बाद टीम संग जुड़े थे। उनके कार्यकाल में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, और हाल ही में टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीता। अभी टीम ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बुरी तरह रौंदा, हालांकि भारत के खिलाफ हार (IND vs AUS Test Series 2020-21) भी उनके कार्यकाल में टीम को देखने को मिली। आपको बता दें कि लैंगर और बोर्ड के बीच कार्यकाल को बढ़ाए जाने को लेकर बातचीत भी चल रही थी, लेकिन अब उनके इस्तीफे के बाद इस पर पूर्ण विराम लग गया है।

Australia Head Coach- किसने संभाली जिम्मेदारी

एंड्रू मक्डोनल्ड (Andrew McDonald) टीम के अंतरिम हेड कोच नियुक्त किए गए हैं। वह आधिकारिक रूप से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (Australia vs Sri Lanka T20 2022) से पद संभालेंगे। आपको बता दें कि 11 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान का दौरा (Australia tour of Pakistan 2022) भी करेगी, जिसका पहला टेस्ट मैच 3 मार्च से खेला जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: