Commonwealth Games 2022: पिछले एक महीने में फिटनेस पर किये काम का फायदा मिल रहा है: रेणुका ठाकुर

Commonwealth Games 2022: भारतीय (India Women’s Cricket Team) तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें…

Commonwealth Games 2022: पिछले एक महीने में फिटनेस पर किये काम का फायदा मिल रहा है: रेणुका ठाकुर
Commonwealth Games 2022: पिछले एक महीने में फिटनेस पर किये काम का फायदा मिल रहा है: रेणुका ठाकुर

Commonwealth Games 2022: भारतीय (India Women’s Cricket Team) तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें पिछले एक महीने में अपनी रफ्तार, फुर्ती और सहनशीलता पर किये गये काम का फायदा मिल रहा है। भारतीय टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों (CWG 2022) से पहले बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग की थी।

पिछले साल भारत के लिये पदार्पण करने वाली रेणुका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों के शुरूआती मुकाबले में 18 रन देकर चार झटके, हालांक टीम को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Commonwealth Games 2022: मैच के बाद बोली Renuka Singh Thakur, गेंदबाज पूजा की कमी खली

रेणुका ने मैच के बाद कहा- मैं पिछले एक महीने से अपनी फिटनेस पर काम कर रही थी। हमारा एक फिटनेस शिविर था जिसमें मैंने अपनी रफ्तार, फुर्ती और सहनशक्ति पर काम किया। मैं तेज गेंदबाज हूं तो इसलिये ये सभी चीजें काफी अहम होती हैं। इससे मुझे काफी मदद मिली।

यह भी देखें – CWG Cricket: हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, राष्ट्रमंडल खेलों में अर्धशतक बनाने वाली पहली महिला भारतीय कप्तान बनीं

मैच में गेंदबाजी आल राउंडर पूजा वस्त्राकर की कमी महसूस हुई जो कोविड-19 संक्रमण के कारण बाहर हैं।

उन्होंने कहा- भारत के पास केवल दो तेज गेंदबाज हैं लेकिन आज की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के मुफीद थीं। हमें पूजा की काफी कमी महसूस हुई। भारत का सामना रविवार को पाकिस्तान से होगा। (भाषा)

India Women’s Cricket Team : ऑस्ट्रेलिया से हारी टीम इंडिया, अगला मैच पाकिस्तान से

शुक्रवार को टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने कामनवेल्थ गेम्स में पहला मैच खेला। हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, और उनका ये फैसला हैरान करने वाला था। निर्धारित 20 ओवरों में भारत ने 8 विकेट खोकर 154 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 1 ओवर शेष रहते हुए लिखी को हासिल किया और 3 विकेट से जीत दर्ज की।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: