Body Builder Cleaning Toilet: पंजाब में टॉयलेट साफ कर रहा है गोल्ड मेडलिस्ट, कुछ दिन पहले विदेश में लहराया था तिरंगा

Body Builder Cleaning Toilet: पटियाला के कुकू राम (Kuku Ram) का वीडियो वायरल (Viral Video) है, जिसमें वह टॉयलेट साफ कर रहे…

Body Builder Cleaning Toilet: पंजाब में टॉयलेट साफ कर रहा है गोल्ड मेडलिस्ट, कुछ दिन पहले विदेश में लहराया था तिरंगा
Body Builder Cleaning Toilet: पंजाब में टॉयलेट साफ कर रहा है गोल्ड मेडलिस्ट, कुछ दिन पहले विदेश में लहराया था तिरंगा

Body Builder Cleaning Toilet: पटियाला के कुकू राम (Kuku Ram) का वीडियो वायरल (Viral Video) है, जिसमें वह टॉयलेट साफ कर रहे हैं। कुकू राम मीडिया की सुर्ख़ियों में छाए, क्योंकि बहुत कम संसाधन होने के बावजूद 53 की उम्र में उन्होंने थाईलैंड में हुई प्रतियोगिता (Mr & Mis World Bodybuilding Championship) में गोल्ड मेडल जीता। कुकू राम भी खुश नहीं है कि गोल्ड मेडल जीतने के बाद भी उनकी जिंदगी में कुछ नहीं बदला है।

पटियाला के 2 सफाई कर्मचारी कुकू राम और मुकेश शर्मा ने थाईलैंड के पट्टाया शहर में आयोजित हुई प्रतियोगता में मेडल जीता। 53 साल के कुकू राम ने गोल्ड, और 44 साल के मुकेश कुमार ने सिल्वर मेडल जीता। सफाई के काम से 9 हजार रूपये प्रति माह कमाने वाले इन बॉडी बिल्डर्स ने 18 देशों से आए प्रतिद्वंदियों को हराया।

कुकू राम ने 50 प्लस आगे केटेगरी में हिस्सा लिया था। राम ने लेबर का काम किया, वह रिक्शा भी चलाते थे। अभी वह पटियाला म्युनिसिपल कमिटी में सफाई का काम करते हैं। कुकू राम की पत्नी ने द ट्रिब्यून से बातचीत में बताया- कुकू राम पिछले कई सालों से बॉडी बिल्डिंग करते हैं। वह अभी सफाई का काम करते हैं और मैं घर में ही कपड़े सिलती हूं। उन्होंने बताया कि कुकू राम 1998 से प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं। कम कमाई के कारण हमारे सामने कई मुश्किलें आई, इस कारण उन्होंने ये छोड़ दिया था लेकिन 2014 से फिर इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने लगे।

Mr & Mis World Bodybuilding Championship: एडवोकेट और जज की मदद से थाईलैंड पहुंचे ये दोनों बॉडी बिल्डर

राम सिंह और मुकेश कुमार के पास पटाया जाकर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आसान नहीं था। इसके लिए उन्हें प्रति व्यक्ति के लिए 50 हजार रूपये की जरुरत थी। ट्रिब्यून को इन्होने बताया कि लोगों की मदद से उन्होंने पैसा एकत्रित किया और कम्पटीशन में गए। कई वकीलों और जज ने उनकी आर्थिक रूप से मदद की।

Sri Lanka Team Missing: गुमशुदा हो गई श्रीलंका की पूरी टीम, आयोजकों के छूटे पसीने! Check Out

Body Builder Cleaning Toilet: गोल्ड जीतकर लौटे, लेकिन कुछ नहीं बदला

कुकू राम का वीडियो वायरल है, जिसमें वह टॉयलेट साफ कर रहे हैं। मुकेश कुमार झाड़ू लगा रहे हैं। हालांकि इनका पहले भी यही काम था, लेकिन प्रतियोगिता में जाते हुए शायद दोनों ने सोचा होगा कि जीतने के बाद कुछ बदलेगा। वीडियो में शख्स जब कुकू राम से सवाल करता है तो वह बताते हैं कि मेडल जीतने के बाद भी कुछ नहीं बदला। ट्रिब्यून ने खेल मंत्री गुरमीत सिंह के हवाले से कहा- बॉडीबिल्डिंग कामनवेल्थ और ओलिंपिक में मान्यता प्राप्त खेल नहीं है। ये हमारी पालिसी का हिस्सा नहीं है. खैर, मैं देखूंगा कि हम उन्हें कैसे सम्मानित कर सकते हैं।

खेल से सम्बंधित खबरों (Sports News, Breaking Sports News, Sports News Latest) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: