BCCI NEW Selection Committee: चयनकर्ता पद के आवेदन जमा करने की समय सीमा समाप्त, मोंगिया, दास और रात्रा ने किया आवेदन: Follow LIVE Updates

BCCI NEW Selection Committee: आज बीसीसीआई (BCCI) की नई सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन करने की आखिरी दिन थी। वहीं इसकी घोषणा…

BCCI NEW Selection Committee: आज बीसीसीआई (BCCI) की नई सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन करने की आखिरी दिन थी। वहीं इसकी घोषणा दिसंबर में की जाएगी। एल शिवरामाकृष्‍णन (Laxman Sivaramakrishnan), नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास और अजय रात्रा सहित कई उम्‍मीदवार बीसीसीआई की अगली सीनियर चयन समिति (BCCI Selection Committee) का हिस्‍सा बनने की दौड़ में हैं। पिछले साल आवेदन करने वाले अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने इस बार आवेदन नहीं किया है।

हालांकि, इनमें से एक लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को हरी झंडी मिलने की संभावना नहीं है। भारत के पूर्व क्रिकेटर इस पद के योग्य माने जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई के वरिष्ठ और जूनियर चयन समितियों में एक ही क्षेत्र से दो चयनकर्ताओं को नियुक्त करने की संभावना नहीं है। तमिलनाडु के एक अन्य पूर्व क्रिकेटर शरथ श्रीधरन वर्तमान में जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष हैं। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

  • पूर्व खिलाड़ियों के लिए पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन आज शाम 6 बजे था।
  • दिसंबर के मध्य तक नई कमेटी आ जाएगी।
  • फिलहाल नई कमेटी आने तक चेतन शर्मा, सुनील जोशी, देवाशीष मोहंती और हरविंदर सिंह को जगह दी गई है।
  • नई चयन समिति का पहला अहम काम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का चयन करना होगा।
  • अब तक, बीसीसीआई को 80 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

हालांकि, दक्षिण भारत से एक मजबूत उम्मीदवार होने के बावजूद, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन पैनल में नहीं हो सकते हैं। इसका कारण एक ही राज्य इकाई से जूनियर और सीनियर चयन समितियों में दो चयनकर्ताओं को अनुमति देने की बीसीसीआई की अनिच्छा हो सकती है।

वहीं शिवरामकृष्णन पिछली बार सबसे आगे थे। उन्हें तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के दिग्गज एन श्रीनिवासन का समर्थन प्राप्त था। लेकिन यह चेतन शर्मा ही थे जिन्हें बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के समर्थन से काम मिला। गांगुली के अध्यक्ष पद से हटने के बाद गेंद अब रोजर बिन्नी के पाले में है। श्रीनिवासन के साथ उनके अच्छे संबंध हैं और वे शिवरामकृष्णन के लिए नियमों को मोड़ने को तैयार हो सकते हैं।

अजीत आगरकर ने आवेदन नहीं किया है, उन्होंने पिछली बार आवेदन किया था। लेकिन अगरकर वेस्ट जोन से अकेले नहीं हैं। उनका मुकाबला सलिल अंकोला से भी था। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज को बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष और मुंबई क्रिकेट के मजबूत खिलाड़ी आशीष शेलार का समर्थन मिल सकता था, तो उन्हें जगह मिलना तय था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: