India vs Australia Highlights: अंतिम ओवर में शमी ने चटकाए 4 विकेट, हारी हुई बाजी पलटी, जानिए पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा

India vs Australia Highlights: आज गाबा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म-अप (AUS vs IND Warm-Up) मैच खेला गया। विश्वकप (ICC…

India vs Australia Highlights: अंतिम ओवर में शमी ने चटकाए 4 विकेट, हारी हुई बाजी पलटी, जानिए पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा
India vs Australia Highlights: अंतिम ओवर में शमी ने चटकाए 4 विकेट, हारी हुई बाजी पलटी, जानिए पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा

India vs Australia Highlights: आज गाबा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म-अप (AUS vs IND Warm-Up) मैच खेला गया। विश्वकप (ICC T20 World Cup 2022) अभियान शुरू करने से पहले ये मैच महत्वपूर्ण था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 187 का लक्ष्य रखा था। अंतिम ओवर तक मैच गया, मोहम्मद शमी ने 20वां ओवर डाला जो उनका पहला ओवर था। इस ओवर में कुल 4 विकेट लेकर शमी ने हारी हुई बाजी पलट दी और टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत दिलाई।

लोकेश राहुल ने अटैकिंग बल्लेबाजी की, उन्होंने आते ही बड़े शॉट्स लगाए और अच्छी लय में बल्लेबाजी की। राहुल को ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक परेशान नहीं कर सका। राहुल ने 33 गेंदों में 57 रन बनाए। इस पारी में राहुल ने 3 छक्के और 6 चौके लगाए। विराट कोहली अपनी पारी को लम्बी नहीं कर पाए, उन्होंने 13 गेंदों पर 19 रन बनाए। रोहित शर्मा (15), हार्दिक पांड्या (2), दिनेश कार्तिक (20) बड़ी पारी नहीं खेल पाए। सूर्यकुमार यादव का फॉर्म बरकार है, उन्होंने चारो तरफ अच्छे शॉट्स लगाए और उन्हें ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाजों के सामने कोई परेशानी नहीं हुई। यादव ने 1 छक्का और 6 चौकों की मदद से 33 गेंदों में 50 रन बनाए।

इसके बाद टीम इंडिया की गेंदबाजी थोड़ी साधारण तरीके से शुरुआत हुई, लेकिन अंत शानदार रहा। भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट लिए। अर्शदीप सिंह ने 3 ओवरों में 34 रन देकर 1 विकेट चटकाया। हर्षल पटेल ने 3 ओवरों में 30 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। हार्दिक पांड्या ने 3 ओवर में 29 रन दिए, उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन और चहल भी काफी किफायती रहे। अश्विन ने 4 ओवरों में 28 रन दिए, और चहल ने 3 ओवरों में 28 रन देकर 1 विकेट चटकाया। मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर से पहले कोई ओवर नहीं डाला, और इस ओवर में उन्होंने काफी प्रभावित किया. इस ओवर में 11 रन चाहिए थे, शमी ने सिर्फ 4 रन दिए और अंतिम 4 गेंदों पर 4 विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर : 180/10 (20 Over)

20th Over : पूरे मैच में एक ओवर नहीं डालने वाले मोहम्मद शमी को पारी का आखिरी ओवर थमाया गया, इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। शुरूआती 2 गेंदों पर 4 रन देने के बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने पैट कमिंस को चलता किया। कमिंस ने सामने की तरफ शॉट मारा, बॉउंड्री लाइन पर विराट कोहली ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। इसकी अगली गेंद पर एस्टन अगर रन आउट हुए, और तीसरी गेंद पर शमी ने इंग्लिस को बोल्ड किया। अंतिम गेंद पर 1 गेंद पर 7 रन चाहिए थे, शमी ने रिचर्डसन को बोल्ड किया।

19th Over : हर्षल पटेल ने ओवर की शुरुआत विकेट के साथ की, उन्होंने सेट बल्लेबाज आरोन फिंच को बोल्ड किया। इस ओवर में दूसरा विकेट टिम डेविड का था, जिसे विराट कोहली ने रन आउट किया। ओवर में कुल महत्वपूर्ण 19वां ओवर टीम इंडिया के नजरिए से अच्छा रहा, इस ओवर में कुल 5 रन आए और 2 महत्वपूर्ण विकेट।

5th WICKET : आरोन फिंच (76) : 19वें ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने फिंच को बोल्ड किया। फिंच ने 76 रनों की शानदार पारी खेली।

18th Over: अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर का ये महत्वपूर्ण ओवर डाला, इस ओवर में उन्होंने दूसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउट किया। चौथी गेंद पर फिंच ने शानदार छक्का मारा। ओवर में 1 विकेट और कुल 13 रन आए।

17th Over : रविचंद्रन अश्विन ने इस ओवर में कुल 9 रन दिए।

16th Over : भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा विकेट चटकाया। ओवर में कुल 4 रन आए।

3rd WICKET : ग्लेन मैक्सवेल (23) : भुवनेश्वर कुमार की बाहर जाती इस गेंद पर मैक्सवेल बड़ा हिट मारना चाहते थे। बाहरी किनारा लगकर गेंद विकेट कीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में गई। मैक्सवेल ने 4 चौकों की मदद से 16 गेंदों में 23 रन बनाए।

15th Over : युजवेंद्र चहल के इस ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल ने चौका मारा, ओवर में कुल 10 रन आए

14th Over : अर्शदीप सिंह का ये ओवर महंगा साबित हुआ, इस ओवर में कुल 2 वाइड गेंद आई। फिंच ने लगातार 2 चौके मारे। ओवर में कुल 17 रन आए।

आरोन फिंच का अर्धशतक : फिंच ने 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, ओवर कि दूसरी गेंद पर उन्होंने चौके के साथ ये इसे पूरा किया।

13th Over : युजवेंद्र चहल का ये दूसरा ओवर था। ओवर में दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने चौका मारा, और अगली गेंद पर स्वीप खेलने का प्रयास करते हुए चोटिल हो बैठे। दरअसल गेंद उनके बैट से लगकर उनकी आंख के पास जाकर लगी, हालांकि अच्छी बात ये रही कि वह बल्लेबाजी चालू रखी लेकिन अब उन्होंने हेलमेट पहन लिया है। पांचवी गेंद और छठी गेंद पर मैक्सवेल ने 2 लगातार चौके मारे, ओवर में कुल 15 रन आए।

12th Over : हार्दिक पांड्या का ये तीसरा ओवर था, इस ओवर में कुल 5 रन आए।

11th Over : युजवेंद्र चहल का ये पहला ओवर था. ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को बोल्ड किया. स्मिथ गेंद को समझ नहीं पाए और 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ओवर में कुल 3 रन आए और 1 विकेट।

2nd WICKET : चहल ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर स्मिथ को बोल्ड किया। स्मिथ 11 रन बनाकर आउट।

10th Over : हर्षल पटेल के इस ओवर की शुरुआत ही छक्के के साथ हुई। फ्रंट फुट फ्लिक कर फिंच ने छक्का मारा, और दूसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक स्मिथ को दी। ओवर की चौथी गेंद पर स्मिथ ने भी फ्रंट फुट फ्लिक कर 6 रन बटोरे। पटेल के इस ओवर में कुल 15 रन आए।

9th Over : रविचंद्रन अश्विन का ये तीसरा ओवर था, और इसमें भी बल्लेबाज उन पर रन नहीं बना पाए। ओवर में सिर्फ 3 सिंगल आए।

8th Over : हार्दिक पांड्या का ये दूसरा ओवर था। पांड्या ने शुरूआती 4 गेंदें अच्छी डाली, पांचवी गेंद पर फिंच ने चौका मारा। ये एक शार्ट गुड लेंथ गेंद थी, पुल शार्ट पर अच्छा चौका मारा। ओवर में कुल 7 रन आए।

7th Over : रविचंद्रन अश्विन का ये दूसरा ओवर था, उन्होंने दोनों बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने नहीं दिया। सिंगल से इस ओवर में कुल 5 रन आए।

6th Over : भुवनेश्वर कुमार के इस ओवर की शुरुआत चौके के साथ हुई। दूसरी गेंद पर मार्श ने छक्का मारा, लेकिन इस ओवर में अपना विकेट भी गवा बैठे। ओवर की चौथी गेंद पर मार्श बड़ा शॉट मारना चाहते थे, लेकिन बल्ले का अंदरूनी भाग लगकर गेंद विकेट पर जाकर लगी। पॉवरप्ले के इस आखिरी ओवर में कुल 12 रन आए और एक विकेट।

1st WICKET : भुवनेश्वर कुमार ने पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में मिचेल मार्श को आउट किया। मार्श बड़ा शॉट लगाना चाहते थे लेकिन अंदरूनी किनारा लगाकर गेंद सीधा विकेट्स पर। मार्च ने 18 गेंदों पर कुल 35 रन बनाए।

5th Over : रविचंद्रन अश्विन ने पांचवा ओवर डाला। ओवर में कुल 14 रन आए।

4th Over : हर्षल पटेल ने मैच में चौथा ओवर डाला, दूसरी गेंद पर फिंच ने चौका मारा। अच्छी यॉर्कर गेंद थी, लेकिन दिशाहीन गेंद पर चौका। चौथी गेंद पर फिंच ने लेंथ को पिच किया और शानदार छक्का मारा। अंतिम 2 बॉलअच्छी, इस ओवर में कुल 11 रन आए।

3rd Over : हार्दिक पांड्या ने तीसरा ओवर डाला. ओवर की पहली गेंद पर फिंच ने कवर के ऊपर से चौका मारा। पांड्या को हवा में स्विंग भी मिली, तीसरी चौथी गेंद पर मिचेल मार्श ने क्रमश चौका और छक्का मारा। पांड्या का महंगा ओवर, इसमें कुल 18 रन आए।

2nd Over : अर्शदीप सिंह ने दूसरा ओवर डाला, मिचेल मार्श के सामने उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और शुरुआती 3 गेंद पर कोई रन नहीं दिया। आखिरी ओवर में चौके के साथ अर्शदीप सिंह के इस ओवर में कुल 5 रन आए।

1st Over : भारत के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला, फिंच ने ओवर की चौथी गेंद पर चौका मारा। इस ओवर में कुल 4 रन आए।

भारतीय पारी- 186/7 (20 Over)

7th WICKET : पारी की आखिरी गेंद पर रविचंद्रन आउट हुए, उन्होंने 2 गेंदों पर 6 रन बनाए। रिचर्डसन ने उन्हें आउट किया।

6th WICKET : सूर्यकुमार अर्धशतक पूरा कर आउट : सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। आखिरी ओवर में सूर्यकुमार आउट हो गए। यादव को रिचर्डसन ने अपना शिकार बनाया।

5th WICKET : दिनेश कार्तिक का विकेट : दिनेश कार्तिक रिचर्डसन द्वारा डाले गए 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गए, गेंद को ज्यादा दूरी नहीं मिली और बॉउंड्री लाइन पर ग्लेन मैक्सवेल ने आसान कैच पकड़ा. कार्तिक ने 14 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली।

4th WICKET : हार्दिक पांड्या का विकेट: केन रिचर्डसन की गेंद पर कैच आउट हुए हार्दिक पांड्या, उन्होंने 5 गेंदे खेलकर 2 रन बनाए।

3rd WICKET : विराट कोहली का विकेट : 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मारने के बाद अगली गेंद पर विराट आउट हुए। क्लार्क की गेंद पर मिचेल मार्श के हाथों कैच आउट हुए। विराट ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए।

2nd WICKET: रोहित शर्मा का विकेट : शर्मा को ज्यादा स्ट्राइक शुरुआत में नहीं मिली, लेकिन जब मिली तो उन्होंने तेज बल्लेबाजी करना चाहा। एक बड़ा शॉट लगाते हुए रोहित शर्मा कैच आउट हुए। 9वें ओवर में एस्टन अगर ने उनको कैच आउट कराया। शर्मा ने 14 गेंदों में 15 रन बनाए।

11st WICKET : 10:05 am IST : लोकेश राहुल का विकेट : लोकेश राहुल की अच्छी पारी का अंत हुआ। ग्लेन मैक्सवेल द्वारा डाले गए आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल कैच आउट हुए, एस्टन अगर ने उनका कैच पकड़ा। राहुल 33 गेंदों में 57 रन बनाकर लौटे।

लोकेश राहुल का अर्धशतक : लोकेश राहुल ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने शुरुआत से अटैकिंग अंदाज में बल्लेबाजी की है, उन्हें देखकर लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों, यहां की पिच पर राहुल को कोई परेशानी नहीं हो रही है।

9:50 am IST : चौथे ओवर में लोकेश राहुल का बैट टूट गया, उसकी अगली गेंद पर उन्होंने चौका भी मारा। इस ओवर की शुरुआत भी चौके की साथ ही थी। राहुल अच्छी लय में नजर आए हैं।

3 ओवरों के बाद : लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने बिना कोई विकेट दिलाए अच्छी शुरुआत दिलाई है। लोकेश राहुल अच्छे से बल्लेबाजी कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के खिलाफ उन्हें कोई तकलीफ नहीं हो रही है। रोहित शर्मा का अभी तक खाता नहीं खुला है, उन्होंने 2 गेंदें खेली है वहीँ राहुल 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

आपको बता दें कि इस वार्म अप मैच में टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी खेल सकेंगे, वहीं कोई बल्लेबाजी कभी भी अपनी पारी खत्म करके नए बल्लेबाज को क्रीज पर भेज सकेगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यही नियम होगा। ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है, विश्वकप में उसके खिलाफ वार्म अप मैच खेलना टीम इंडिया के लिए अच्छा रहेगा।

Australia vs India Live Score : भारत में मैच शुरू

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वार्म अप मैच 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन के द गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयनुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी, आप पल पल की खबर, स्कोरकार्ड और बड़ी अपडेट्स Hindi.InsideSport.In पर देख सकोगे।

ICC T20 World Cup 2022 Squad : भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया – आरोन फिंच (कप्तान), एस्टन अगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जेम्पा

AUS vs IND Warm-Up Live Streaming : लाइव स्ट्रीमिंग कहां

टी20 विश्वकप के सभी मैच भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आयोजित होंगे। हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म अप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी, आप लाइव मैच का आनंद उठा सकते हो। इससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे मैच का लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग कहीं नहीं हो रही थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: