Asia Cup Hockey 2022: भारत जीत से चूका, आखिरी क्वार्टर में वापसी कर मलेशिया ने 3-3 से ड्रॉ कराया मैच

Asia Cup Hockey: जापान (Japan) पर 2-1 से जीत के बाद बीरेंद्र लाकड़ा (Birender Lakra) की अगुवाई वाली दूसरी पंक्ति के भारत…

Asia Cup Hockey: जापान (Japan) पर 2-1 से जीत के बाद बीरेंद्र लाकड़ा (Birender Lakra) की अगुवाई वाली दूसरी पंक्ति के भारत (Indian Hockey Team) का सामना मलेशिया (IND va MAS) से हुआ। चौथे क्वार्टर तक 1-2 से पिछड़ने के बाद टीम के अनुभवी खिलाड़ी एसवी सुनील ने चौथे क्वार्टर के 7वे मिनट में राजभर के एक शानदार पास पर गोल दागा और स्कोर को बराबर किया। जिसके कुछ समय बाद भारत को पेनल्टी कार्नर मिला, जिसको 6 मिनट पहले बेहतरीन तरीके से गोल में बदलते हुए टीम कामयाब रही। इस गोल के बाद मलेशिया ने पेनलटी कार्नर को क्वार्टर 4 के 5 मिनट शेष रहते हुए स्कोर को 3-3 से बराबर किया। चौथे  मलेशिया एशिया कप (Asia Cup 2022) में अब तक एकमात्र टीम है जो अजेय रही है। यह मैच रविवार को इंडोनेशिया (Indonesia) के जकार्ता के जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉकी स्टेडियम में खेला गया। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

पाकिस्तान के खिलाफ 1-1 के ड्रा से शुरुआत करने वाली टीम इंडिया ने लीग स्टेज में जापान से 2-5 से हार का सामना किया। भारतीय टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर सुपर 4 में जगह बनाई थी। हालांकि, भारत ने टूर्नामेंट में पसंदीदा जापान पर 2-1 से जीत के साथ सुपर 4 की जोरदार शुरुआत की है।

उस जीत से इस युवा टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी बढा था। मलेशिया के खिलाफ एक जीत एशिया कप फाइनल में भारत की जगह को पक्का कर देगी क्योंकि मलेशिया और दक्षिण कोरिया के बीच हुआ मुक़ाबला 2-2 से ड्रॉ रहा था।

मलेशिया ने हाल के दिनों में छलांग लगाई है और प्रदर्शन में सुधार किया है। उनका तेज और पलटवार करने वाला खेल प्रभावशाली रहा है। ग्रुप चरण में, उन्होंने दक्षिण कोरिया के खिलाफ रोमांचक 5-4 से जीत सहित अपने तीनों गेम जीते हैं। सुपर 4 के पहले मैच में, उन्होंने दक्षिण कोरिया के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला और उन्होंने यह साबित किया की उन्हें हलके में लेने की गलती ना करें।

भारत एशिया कप हॉकी टीम:

गोलकीपर: पंकज कुमार रजक, सूरज करकेरा
डिफेंडर: नीलम संजीव ज़ेस, यशदीप सिवाच, अभिषेक लकड़ा, बीरेंद्र लकड़ा (कप्तान), मंजीत, दीपसन टिर्की
मिडफील्डर: विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाल, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, सिमरनजीत सिंह
फॉरवर्ड: पवन राजभर, अभरन सुदेव, एसवी सुनील (उपकप्तान), उत्तम सिंह, एस कार्थी

IND vs MAL एशिया कप हॉकी की लाइव स्ट्रीमिंग कब देखें?

मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से शुरू होगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एसडी+एचडी पर किया जाएगा। भारत बनाम मलेशिया हॉकी की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर उपलब्ध होगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: