Asia Cup 2023: जय शाह के बयान से वसीम अकरम ने जताई आपत्ति, बोले- ‘पहले पाकिस्तान क्रिकेट के चेयरमैन से करनी चाहिए थी बात’- Check OUT

Asia Cup 2023: अगले साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup)  में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को झटका लगा है। दरअसल एशिया…

जय शाह के बयान से वसीम अकरम ने जताई आपत्ति, बोले- 'पहले पाकिस्तान क्रिकेट के चेयरमैन से करनी चाहिए थी बात'- Check OUT
जय शाह के बयान से वसीम अकरम ने जताई आपत्ति, बोले- 'पहले पाकिस्तान क्रिकेट के चेयरमैन से करनी चाहिए थी बात'- Check OUT

Asia Cup 2023: अगले साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup)  में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को झटका लगा है। दरअसल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)के सचिव जय शाह (jay shah) ने एशिया कप को लेकर कहा है कि इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने जय शाह के इस बयान से आपत्ति जताई है। दरअसल वसीम अकरम जय शाह पर एकतरफा फैसला लेने का आरोप लगा रहे हैं।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

गौरतलब है कि जय शाह बीसीसीआई सचिव होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और एशिया कप किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित होगा। जिसके बाद से इस मुद्दे पर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है।

Asia Cup 2023: वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा

आपको बता दें कि जय शाह के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने आपत्ति जताई है, उनका कहना है कि इस तरह का बयान देने से पहले वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन से बात कर लेते। इसके अलावा यह मुद्दा एक बैठक में हल हो सकता था। अकरम ने एक पाकिस्तानी चैनल से कहा, ”भारत यह हुक्म नहीं दे सकता कि पाकिस्तान कैसे क्रिकेट खेले।

Asia Cup 2023: जय शाह (jay shah) के बयान पर ये बोले वसीम अकरम

वहीं अकरम ने आगे कहा कि ‘पाकिस्तान में 10-15 सालों बाद ठीक तरह से क्रिकेट हो रहा है। मैं पूर्व खिलाड़ी हूं। मैं राजनीतिक मोर्चों पर हो रही बातों को नहीं जानता, लेकिन लोगों के बीच बात जरूर होनी चाहिए। अगर आपको यह बात कहनी थी जय शाह साहब, तो आप हमारे अध्यक्ष को कम से कम फोन कर लेते। एशियाई परिषद की एक बैठक बुलाते। आप अपने विचार देते और फिर उस पर चर्चा होती। आप यह नहीं कह सकते हैं हम यात्रा नहीं करेंगे। एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को पूरे काउंसिल ने दी है।

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा

इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की आपात बैठक की मांग की है। पीसीबी ने एसीसी से अपील कर कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल आपात बैठक बुलाकर इस मामले पर फैसला करे। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराता है तो पीसीबी भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के भी किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित कराने की मांग करेगा।

Asia Cup 2023: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी दिया बयान

टीम इंडिया को अगले साल पाकिस्तान जाने को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि इसका फैसला गृह मंत्रालय करेगा। उन्होंने गुरुवार (20 अक्तूबर) को कहा कि हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत किसी की सुनने की स्थिति में नहीं है। खेल मंत्री ने कहा कि वनडे विश्व कप भारत में आयोजित किया जाएगा और पाकिस्तान सहित भाग लेने वाले देशों को सौहार्दपूर्वक आमंत्रित किया जाएगा और टूर्नामेंट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने का फैसला गृह मंत्रालय लेगा क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता है।

अगले साल वन डे फॉर्मेट पर खेला जाना है एशिया कप

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन का जिम्मा पाकिस्तान को दिया गया है। एशिया कप 2023 वन डे फॉर्मेट पर खेला जाना है, क्योंकि अगले ही साल भारत में वन डे विश्व कप भी होना है। लेकिन भारतीय टीम पिछले करीब 15 साल से पाकिस्तान नहीं गई है।

भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी सीरीज भी नहीं खेली जाती है, लेकिन जब भी एशिया कप या फिर आईसीसी का कोई आयोजन होता है तो भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता ही है। एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में हुआ था और उसमें दो बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने हई थी। वहीं अब टी20 विश्व कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 23 अकटूबर को मेलबर्न में खेला जाना है, जिसका इंतजार पूरी दुनिया को है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: