Ashes Series: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन इस भारतीय गेंदबाज से खाते हैं खौफ, बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज!

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने भारत (Team India) के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और हरफनमौला…

Ashes Series: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन इस भारतीय गेंदबाज से खाते हैं खौफ, बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज!

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने भारत (Team India) के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और हरफनमौला रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज के रूप में नामित किया है। दरअसल, लाबुस्चगने ने अपने आधिकारिक ट्विटर (Twitter) हैंडल पर अपने फैंस के साथ कुछ बातचीत की।

एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा, “अपके लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज और सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज कोन हैं, जिनका आपने सामना किया हो?” तब मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने बताया कि वे कोहली (Virat Kohli) और अश्विन (Ravichandran Ashwin) हैं, जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रतिव्दंव्दी के रुप में नज़र आते हैं।

यह भी पढ़े: India Cape Town records: क्या भारत साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज़ जीतकर रच पाएगा इतिहास? जाने भारत से जुड़े केपटाउन के सभी रिकॉर्ड

मार्नस लाबुशेन उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा थे जो पिछले साल 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत से 1-2 से हार गई थी। वह आठ पारियों में 53.25 की औसत से 426 रन बनाकर श्रृंखला के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन चार टेस्ट में लाबुशेन को अश्विन ने एडिलेड और मेलबर्न में दो बार आउट भी किया था।

Ashes Series: कोहली ने 2011 से अब तक रेड-बॉल क्रिकेट के 98 टेस्ट मैचों में 7854 रन बनाए हैं, जिसमें 27 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरी ओर, अश्विन ने 83 मैचों में 2.77 की इकॉनमी रेट और 24.23 की औसत से 430 विकेट लिए हैं। इसी के साथ अश्विन, कपिल देव (434) और अनिल कुंबले (619) के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

मार्नस लाबुशेन वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं जो एशेज 2021-22 (Ashes Series) में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है। वह सात पारियों में 286 रन बना चुके हैं। उन्होंने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 103 रन बनाए थे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: