La Liga: जिनेदिन जिदान ने तत्काल प्रभाव से रियल मैड्रिड के मैनेजर पद से इस्तीफा दिया: रिपोर्ट्स

La Liga – रियल मैड्रिड – जिनेदिन जिदान ने इस्तीफा दिया: जिनेदिन जिदान (Zinedine Zidane) ने तत्काल प्रभाव से रियल मैड्रिड के कोच…

जिदान ने तत्काल प्रभाव से रियल मैड्रिड के मैनेजर पद से इस्तीफा दिया: रिपोर्ट्स
जिदान ने तत्काल प्रभाव से रियल मैड्रिड के मैनेजर पद से इस्तीफा दिया: रिपोर्ट्स

La Liga – रियल मैड्रिड – जिनेदिन जिदान ने इस्तीफा दिया: जिनेदिन जिदान (Zinedine Zidane) ने तत्काल प्रभाव से रियल मैड्रिड के कोच के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है. स्पेनिश और अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार जिदान ने रियल के मैनेजर के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मैड्रिड को पिछले सप्ताह के अंत में एटलेटिको मैड्रिड की ओर से ला लीगा में खिताब हराने के बाद कल्ब के साथ उनके भविष्य पर संदेह किया जा रहा था.

La Liga: रियल मैड्रिड – जिनेदिन जिदान ने इस्तीफा दिया: एएस अखबार के अनुसार जिदान ने ला लीगा क्लब के अपने दूसरे कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है, जिदान ने कल्ब को 2015 के बाद से दो लीग खिताब और तीन चैंपियंस लीग में जीत दिलाई है.

जिदान ने क्लब के निदेशकों और टीम के पहले स्क्वाड को अपने फैसले के बारे में बताया, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसा उन्होंने शनिवार को शहर के प्रतिद्वंद्वियों एटलेटिको मैड्रिड से लीग खिताब से हारने के बाद किया.

La Liga: रियल मैड्रिड – जिनेदिन जिदान ने इस्तीफा दिया: यहां से कहां जाएंगे?

फ्रेंचमैन साल 2016 से दो स्पैल में रियल मैड्रिड के मैनेजर थे और उन्होंने स्पेनिश राजधानी में तीन चैंपियंस लीग जीते हैं.

उन्होंने मैड्रिड को पिछले सीज़न में ला लिगा खिताब के लिए भी निर्देशित किया था, लेकिन चोटों और उम्र दराज होती टीम से जूझने के बाद वो इस बार ट्रॉफी अभियान में अपनी इस उपलब्धि को दोहरा नहीं पाए.

रियल मैड्रिड स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर रहा, एटलेटिको से दो अंक पीछे. रियल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल चरण में और कोपा डेल रे में 32 के दौर में बाहर कर दिया गया, जिससे 11 सालों में पहली बार बिना ट्रॉफी के सीजन का अंत किया.

बर्नब्यू से जाने के बाद जिदान इटालियन कल्ब जुवेंटस या फ्रांस की राष्ट्रीय टीम को कोच के लिए निशाने पर होंगे.

ये भी पढ़ें – UEFA Europa League Final: विल्लारियल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराकर अपना पहला खिताब जीता

Share This: