COVID in Euro 2020: स्कॉटलैंड टीम के अभ्यास शिविर में कोरोना वायरस का पहला मामला

COVID in Euro 2020: स्कॉटलैंड टीम के अभ्यास शिविर में कोरोना वायरस का पहला मामला – यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप से पहले स्पेन में…

स्कॉटलैंड टीम के यूरो 2020 अभ्यास शिविर में कोरोना वायरस का पहला मामला
स्कॉटलैंड टीम के यूरो 2020 अभ्यास शिविर में कोरोना वायरस का पहला मामला

COVID in Euro 2020: स्कॉटलैंड टीम के अभ्यास शिविर में कोरोना वायरस का पहला मामला – यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप से पहले स्पेन में अभ्यास शिविर में हिस्सा ले रही स्कॉटलैंड की टीम ने मंगलवार को बताया कि उसका पहला खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.

राष्ट्रीय महासंघ ने कहा कि मिडफील्डर जॉन फ्लेक ने खुद को अलग थलग कर लिया है और बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के लिए पुर्तगाल नहीं जाएंगे.

महासंघ ने कहा, “बाकी टीम का कोविड-19 के लिए पुन: परीक्षण किया गया और सभी के नतीजे नेगेटिव आए हैं.”

यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने यूरो 2020 के लिए सभी 24 राष्ट्रीय टीमों को तीन अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ 26 सदस्यीय टीम के चयन की स्वीकृति दी है जिससे कि कोविड-19 के मामलों और अनिवार्य क्वारंटाइन जैसे मुद्दों से निपटा जा सके.

शेफील्ड यूनाईटेड की ओर से खेलने वाले फ्लेक का ग्लास्गो में 14 जून को चेक गणराज्य के खिलाफ स्कॉटलैंड के यूरो 2020 के पहले मैच में खेलना भी संदिग्ध है.

1998 विश्व कप के बाद से स्कॉटलैंड अपने पहले फाइनल टूर्नामेंट की तैयारी कर रहा है और चेक और क्रोएशिया के खिलाफ हैम्पडेन पार्क में दो घरेलू मैच होंगे. स्कॉट्स का दूसरा ग्रुप डी मैच वेम्बली स्टेडियम में प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ है.

स्कॉटलैंड में महामारी को नियंत्रित करने के नियमों के कारण चेक और क्रोएशियाई संघों ने सोमवार को एडिनबर्ग और सेंट एंड्रयूज में अपने ट्रेनिंग कैंप रद्द कर दिया.

दोनों टीमें अब अपने घरेलू देशों में ट्रेनिंग करेंगी और खेलों के लिए ब्रिटेन जाएंगी.

यूरो 2020 की शुरुआत 11 जून को रोम में इटली और तुर्की के बीच मुकाबले के साथ होगी.

नोट: ये स्टोरी पीटीआई द्वारा प्रकाशित की गई थी.

ये भी पढ़ें – EURO 2020 Live Broadcast: सोनी स्पोर्ट्स यूरो 2020 का 6 भाषाओं में सीधा प्रसारण करेगा, भूटिया और छेत्री होंगे शो के विशेषज्ञ

Share This: