EPL: लिवरपूल और चेल्सी ने चैंपियन्स लीग में किया क्वालीफाई, लीस्टर की उम्मीदें टूटी

EPL: लिवरपूल और चेल्सी ने चैंपियंस लीग में किया क्वालीफाई, लीस्टर की उम्मीदें टूटी- लिवरपूल और चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल)…

EPL: लिवरपूल और चेल्सी ने चैंपियंस लीग में किया क्वालीफाई, लीस्टर की उम्मीदें टूटी- लिवरपूल और चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में शीर्ष चार में स्थान बनाकर चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि लीस्टर सिटी हार के कारण आखिर में पांचवें स्थान पर रहा.

चेल्सी को एस्टन विला ने 2-1 से हराया लेकिन लीस्टर की टोटेनहैम के हाथों 4-2 से हार के कारण वह चौथा स्थान हासिल करने में सफल रहा.

लिवरपूल ने सेडियो माने के गोल से क्रिस्टल पैलेस को 2-0 से हराकर मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बाद तीसरा स्थान हासिल किया.

ईपीएल की दो अन्य प्रमुख टीमें यूरोपा लीग में जगह बनाने में नाकाम रही. आर्सेनल ने अपने अंतिम मैच में ब्राइटन को 2-0 से हराया लेकिन इसके बावजूद उसे लगातार दूसरे साल आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा जबकि टोटेनहैम ने भी मैच जीता लेकिन वह सातवें स्थान पर रहा.

जश्न का माहौल हालांकि मैनचेस्टर में था जहां सिटी ने पिछले 10 सत्र में पांचवी बार प्रीमियर लीग का खिताब जीता. उसने अपने आखिरी मैच में एवर्टन को 5-0 से करारी शिकस्त दी.

सिटी ने 12 अंक के अंतर से खिताब जीता लेकिन दिसंबर में ऐसी संभावना नहीं लग रही थी क्योंकि तब पेप गार्डियोला की टीम शीर्ष स्थान पर काबिज टीम से पांच अंक पीछे थे. अब अगर सिटी चैंपियंस लीग फाइनल में चेल्सी को हरा देता है तो यह इस सत्र में उसका तीसरा खिताब होगा.

सिटी के 86 और यूनाइटेड के 74 अंक रहे. इनके बाद लिवरपूल (69), चेल्सी (67), लीस्टर सिटी (66) और वेस्ट हैम (65) का नंबर आता है.

दूसरी डिवीजन में खिसकने वाली तीन टीमों का निर्धारण हो गया. फुल्हम को न्यूकासल के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा जबकि वेस्ट ब्रोमविच को लीड्स ने 3-0 से हराया. अंतिम स्थान पर रहे शेफील्ड यूनाईटेड को बर्नले ने 1-0 से पराजित किया.

ये भी पढ़ें – Ligue 1: PSG को पीछे छोड़कर लिली बना फ्रांसीसी चैंपियन

Share This: