Copa America 2021: पेनल्टी शूटआउट में Colombia को 3-2 से हराकर Argentina ने फाइनल में बनाई जगह

Copa America 2021 Semifinal Live: पेनल्टी शूटआउट में Colombia को 3-2 से हराकर Argentina ने फाइनल में बनाई जगह; Follow live update…

Copa America 2021 Semifinal Live: लियोनेल मेसी की Argentina की होगी Colombia से जबरदस्त टक्कर, जीतने वाला Brazil से फाइनल में भिड़ेगा; Argentina vs Colombia Follow live update
Copa America 2021 Semifinal Live: लियोनेल मेसी की Argentina की होगी Colombia से जबरदस्त टक्कर, जीतने वाला Brazil से फाइनल में भिड़ेगा; Argentina vs Colombia Follow live update

Copa America 2021 Semifinal Live: पेनल्टी शूटआउट में Colombia को 3-2 से हराकर Argentina ने फाइनल में बनाई जगह; Follow live update – अर्जेंटीना इस सदी के पांचवें कोपा अमेरिका फाइनल में पहुंच गया है. मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट में  Argentina ने 3-2 से COLOMBIA को हराकर फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना ब्राजील से होगा. खिताब की प्रबल दावेदार ब्राजील ने अपने रसूख के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए पेरू को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल के फाइनल में जगह बनाई थी. 

Copa America 2021: अर्जेन्टीना ने मंगलवार को हुए सेमीफाइनल में कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मैच के नायक अर्जेन्टीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई। ब्रासीलिया के माने गारिंचा स्टेडियम में नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था। अर्जेन्टीना को सातवें मिनट में ही लॉटेरो मार्टिनेज ने बढ़त दिलाई लेकिन दूसरे हाफ में लुई डियाज (61वें मिनट) ने स्कोर 1-1 कर दिया।

ये भी पढ़ें- Euro 2020 Semifinal – Italy vs Spain (ITA vs SPA): इटली 9 साल बाद फाइनल में पहुंचा, पेनल्टी शूटआउट में हारा स्पेन; हीरो से वीलेन बने अल्वारो मोराटा

मेसी ने मैच के बाद कहा, ‘‘एमी (एमिलियानो) शानदार है। हमें उस पर भरोसा था। हमारा लक्ष्य सभी मैचों में खेलना था और अब हम फाइनल जीतने की कोशिश करेंगे।’’
अर्जेन्टीना की टीम 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। उस समय भी अर्जेन्टीना ने सेमीफाइनल में निर्धारित समय में मुकाबला गोल रहित बराबर रहने के बाद कोलंबिया को ही पेनल्टी शूट आउट में 6-5 से हराया था।

Copa America 2021: ब्राजील ने सोमवार को पेरू को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है और मौजूदा टूर्नामेंट में भी अब तक छह में से पांच मैच जीत चुकी है। मार्टिनेज ने शूट आउट में सांचेज, येरी माइना और एडविन कारडोना के शॉट रोके। अर्जेन्टीना की ओर से रोड्रिगो डि पॉल गोल करने में नाकाम रहे लेकिन मेस्सी, लिएंड्रो पारेडेज और लॉटेरो मार्टिनेज ने गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। कोलंबिया के लिए सिर्फ कुआड्रेडो और मिगुएल बोर्जा ही गोल कर पाए।

मार्टिनेज ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह भाग्य की बात थी, आज भाग्य मेरे साथ था। ब्राजील की टीम शानदार है, प्रबल दावेदार। लेकिन हमारे पास शानदार कोच, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और हम जीतने का प्रयास करेंगे।’’ कोलंबिया की टीम तीसरे स्थान के प्ले आफ में शुक्रवार को पेरू से भिड़ेगी।

ARGENTINA 3- COLOMBIA 2: मार्टिनेज ने कार्डोना की पेनल्टी बचाई

ARGENTINA 3- COLOMBIA 2: Lautaro scores

ARGENTINA 2- COLOMBIA 2: Borja scores

ARGENTINA 2- COLOMBIA 1: परेड्स ने किया स्कोर

अर्जेंटीना 1- कोलंबिया 1: मार्टिनेज ने मीना की पेनल्टी बचाई 

ARGENTINA 1- COLOMBIA 1: डि पॉल नहीं कर सके गोल

ARGENTINA 1- COLOMBIA 1: मार्टिनेज ने सांचेज की पेनल्टी बचाई

ARGENTINA 1- COLOMBIA 1: Messi scores

ARGENTINA 0- COLOMBIA 1: Cuadrado scores

फुलटाइम (अर्जेंटीना 1 कोलंबिया 1)- मैच का फैसला पेनल्टी से होगा.  

72th minute: डी मारिया गेंद को नेट में डालने के लिए खुद को कई कोलंबियाई डिफेंडर्स से जूझते हैं लेकिन गोल करने का प्रयास बेकार गया.

62th minute:Luiz Diaz (Colombia) ने गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया है. 

 

 

48th minute: फ्रैंक फैबरा ने मेसी को उनके टखने पर मारा और वो काफी दर्द में थे. उन्हें मैदान के किनारे तक ले जाया गया है और खेल फिर से शुरू हो हुआ.

45th minute: Argentina ने जारी मैच के हाफ टाइम तक बढ़त हासिल कर रखी है नौंवे मिनट में मेसी ने मार्टिनेज के साथ मिलकर गोल किया. 

9th minute:: गोल! ARG 1-0 COL; लियोनेल मेसी ने लौटारो मार्टिनेज के साथ मिलकर अर्जेंटीना को शुरुआती बढ़त दिलाई.

 

 

Argentina vs Colombia

Probable XI:

Argentina: Martinez; Molina, Pezzella, Otamendi, Acuna; Rodriguez, De Paul, Lo Celso; Messi, L Martinez, Gonzalez

Colombia: Ospina; Munoz, Mina, Sanchez, Tesillo; Cuadrado, Barrios, Cuellar, Diaz; Zapata, Borja

Head to Head

Argentina wins: 23

Draw: 8

Colombia wins: 9

 

 

Share This: