T20 World Cup 2022: आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए Jasprit Bumrah, BCCI ने की पुष्टि: Follow live updates

T20 World Cup 2022: Jasprit Bumrah Ruled Out – आगामी टी20 वर्ल्डकप को लेकर टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ रही…

T20 World Cup 2022: आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए Jasprit Bumrah, BCCI ने की पुष्टि: Follow live updates
T20 World Cup 2022: आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए Jasprit Bumrah, BCCI ने की पुष्टि: Follow live updates

T20 World Cup 2022: Jasprit Bumrah Ruled Out – आगामी टी20 वर्ल्डकप को लेकर टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ रही है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट (Jasprit Bumrah Back Injury) की वजह से वर्ल्डकप टीम से बाहर हो गए हैं। इससे पहले बीसीसीआई द्वारा जारी स्क्वॉड में उन्हें शामिल किया गया था। वहीं अब बीसीसीआई ने भी आधिकारिक तौर पर बुमराह के विश्व कप से बाहर होने की पुष्टि कर दी है।

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड 2022 अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेगी। पहला मैच भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इससे पहले वर्ल्डकप फर्स्ट राउंड 16 अक्टूबर से शुरू होगा।

Jasprit Bumrah ruled out of the T20 World Cup 2022 : वर्ल्डकप से बाहर जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह सितम्बर में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल हुए, वह चोट के बाद वापसी कर रहे थे। इस सीरीज में उन्होंने पहला मैच नहीं खेला था, तब उनको लेकर सवाल उठे थे कि क्या बुमराह पूरी तरफ फिट नहीं हुए हैं। लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में बुमराह प्लेइंग 11 में शामिल हुए।

बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेले, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने पीठ में दर्द की शिकायत की थी जिसके कारण वह नहीं खेल रहे हैं। इसके एक दिन बाद (29 सितंबर) पीटीआई ने खबर दी कि जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं, और उन्हें ठीक होने में काफी समय लेगेगा. जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 वर्ल्डकप में नहीं खेल पाएंगे, वह टीम से बाहर हो गए हैं।

All Team Jersey for T20 World Cup 2022: देखें अभी तक कितनी टीमों ने लांच कर दी है टी20 वर्ल्डकप के लिए जर्सी, यहां देखें सभी का लुक और डिजाइन

Jasprit Bumrah Back Injury : टीम मैनेजमेंट की गलती, बुमराह को लेकर लिया रिस्क ?

अगर जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट नहीं थे, तो वर्ल्डकप से पहले मैच क्यों खिलाए गए। क्योंकि ऐसा नहीं है कि बुमराह मैच खेलते हुए या अभ्यास के दौरान चोटिल हुए हों, बल्कि प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। इससे पहले बुमराह चोट की वजह से एशिया कप से भी बाहर हुए थे, जिसमे टीम को कमी खली। तो अगर बुमराह पूरी तरह फिट महसूस नहीं कर रहे थे तो क्या उन्हें एनसीए में और समय नहीं बिताना चाहिए था, क्यों उन्हें अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में खिलाया गया।

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी भी एशिया कप में चोटिल होने के कारण नहीं खेल सके थे, और अभी भी वह अपनी चोट से उबरने के लिए तैयारी कर रहे हैं, वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं। वह वर्ल्डकप में वापसी करेंगे।

T20 World Cup 2022 India Squad Update : भारतीय स्क्वॉड

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

जसप्रीत बुमराह : बुमराह चोटिल होकर बाहर हुए

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: