ICC T20 World Cup: स्टार बल्लेबाज बनने से पहले सूर्यकुमार यादव सुनते थे फिल्म गली बॉय का गाना ‘अपना टाइम आएगा’, टी20 वर्ल्डकप में चमकने का सपना हुआ सच- Check Out

ICC T20 World Cup: इस बार टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) टूर्नामेंट में अगर अभी तक किसी खिलाड़ी का आगमन एक स्टार…

ICC T20 World Cup: स्टार बल्लेबाज बनने से पहले सूर्यकुमार यादव सुनते थे फिल्म गली बॉय का गाना 'अपना टाइम आएगा', टी20 वर्ल्डकप में चमकने का सपना हुआ सच- Check Out
ICC T20 World Cup: स्टार बल्लेबाज बनने से पहले सूर्यकुमार यादव सुनते थे फिल्म गली बॉय का गाना 'अपना टाइम आएगा', टी20 वर्ल्डकप में चमकने का सपना हुआ सच- Check Out

ICC T20 World Cup: इस बार टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) टूर्नामेंट में अगर अभी तक किसी खिलाड़ी का आगमन एक स्टार की तरह हुआ है तो वो और कोई नहीं बल्कि भारतीय टीम (Team India) के 30 वर्षीय सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) हैं। टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार की प्रतिभा पर शायद ही किसी को संदेह होगा। जहां क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफे होती हैं वहां 30 वर्ष की उम्र में टीम में शामिल होना और फिर खुद को अपने प्रदर्शन से साबित करना वाकई काबिले तारीफ है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्डकप (T2) World Cup) में उन्होंने कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया। फिर चाहे वो रविवार को पर्थ में खेला गया भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) का मुकाबला ही क्यों ना हो। इस दौरान पूरी भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव ने ही शानदार प्रदर्शन किया है हालांकि, टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

सूर्यकुमार को टीम इंडिया में खेलने के मौके के लिए करीब 30 साल की उम्र तक इंतजार करना पड़ा। जहां पूरा क्रिकेट जगत विराट कोहली की फॉर्म और रोहित शर्मा के कप्तान के तौर पर पहले कार्यकाल पर दो हिस्सों में बंटा हुआ था। वहां सूर्युकमार यादव ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, इतने सालों तक इंतजार करने के बाद आखिरकार उन्हें मौका मिल ही गया। आखिरकार उनका टाइम आ ही गया।

ICC T20 World Cup: स्टार बल्लेबाज बनने से पहले सूर्यकुमार यादव सुनते थे फिल्म गली बॉय का गाना 'अपना टाइम आएगा', टी20 वर्ल्डकप में चमकने का सपना हुआ सच- Check Out
ICC T20 World Cup: स्टार बल्लेबाज बनने से पहले सूर्यकुमार यादव सुनते थे फिल्म गली बॉय का गाना ‘अपना टाइम आएगा’

बता दें कि, 2019 जब यादव के लिए चीजें वैसे नहीं थी जो आज हैं, उसे लेकर उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, क्या आप जानते हैं कि मुझे अभी तक भारतीय टीम के लिए क्यों नहीं चुना गया था? आपको क्या लगता है कि मुझे और क्या करने की जरुरत है? उस दौरान सूर्यकुमार ने बताया कि वो अपने दोस्तों से पूछते थे किय क्या वो सच में इतने बुरे हैं, क्या कुछ गड़बड़ है ? लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम के चयनकर्ताओं और फैंस का संदेह दूर किया। यादव आगे बताते हैं कि, वो कहीं भी जाएं, कहीं भी हों, हवाई अड्डा, होटल, मैदान वो बस अक्सर एक ही गाना सुनते थे। कभी अपने कमरे में बैठकर ‘अपना टाइम आएगा’ गाना सुनते और सोचते थे।

गौरतलब है कि, भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज बनने से पहले, सूर्यकुमार यादव खुद को प्रेरित करने के लिए अक्सर ”’गली बॉय” फिल्म का गाना “अपना टाइम आएगा” सुनते थे। और अब सूर्यकुमार का समय आ गया है, और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें इतना उच्च दर्जा क्यों दिया जाता है। पर्थ में तेज उछाल के साथ तालमेल बिठाने में सभी बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मुंबई के बल्लेबाज ने भारत के लिए ऐसे पल में बेहतरीन पारी खेली जब टीम इंडिया 5 विकेट पर 49 रन थी। उस समय उन्होंने भारतीय टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


यादव ने न केवल शानदार पारी खेली बल्कि जब भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शॉर्ट गेंदबाजी की तो उसमें तेजी भी आई। वह सबसे बड़े मंच पर चमके और साबित कर दिया कि उनका समय सचमुच आ गया है। कुल मिलाकर, मुंबई के बल्लेबाज ने भी अपना स्ट्राइक रेट 160 के करीब रखा, और भारत को बचाव के लिए एक फाइटिंग टोटल दिया।
गौरतलब है कि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का अगला मुकाबला बुधवार (2 नवंबर) को एडिलेड में बांग्लादेश से होगा। भारत का लक्ष्य शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम को हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर जाने का होगा। बारिश हालांकि खराब खेल सकती है क्योंकि 2 नवंबर को मौसम का पूर्वानुमान थोड़ा उदास है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: