SA20 League: सिक्सर किंग Yuvraj Singh ने दिया संकेत, बन सकते हैं कोच

SA20 League: भारत में खेली जानी वाली आईपीएल के बाद अब हर बड़ा देश अपनी टी20 लीग आयोजित करता है, इसी कड़ी…

SA20 League: सिक्सर किंग Yuvraj Singh ने दिया संकेत, बन सकते हैं कोच
SA20 League: सिक्सर किंग Yuvraj Singh ने दिया संकेत, बन सकते हैं कोच

SA20 League: भारत में खेली जानी वाली आईपीएल के बाद अब हर बड़ा देश अपनी टी20 लीग आयोजित करता है, इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका भी जुड़ने जा रहा है। साउथ अफ्रीका की इस लीग में कुल 6 टीमें (SA20 Teams) खेलेंगी, जिनका मालिकाना हक़ आईपीएल फ्रेंचाइजियों के पास है। भारत में क्रिकेट के सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं, इसलिए साउथ अफ्रीका टी20 लीग भारत के दर्शकों को शामिल करना चाहता है। यही कारण है कि ग्रीम स्मिथ, मार्क बाउंसर जैसे बड़े दिग्गज इस लीग के प्रमोशन के लिए भारत में आए। इस इवेंट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी मौजूद रहे, जिन्होंने संकेत दिया कि वह कोच बन सकते हैं। वह यहाँ खेलने वाली डर्बन सुपर जायंट्स (Durban Super Giants) के लिए कोचिंग कर सकते हैं। चलिए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा।

लीग के लांच से पहले इंडिया में प्रमोशनल इवेंट में ग्रीम स्मिथ, मार्क बाउंसर आदि मुंबई पहुंचे. आपको याद दिला दें कि दोनों दिग्गज के साथ फ्लाइट में एमएस धोनी भी साथ थे, जो दुबई में थे. स्मिथ और बाउचर वापस लौट चुके हैं. इवेंट में युवराज सिंह ने संकेत दिया कि वह कोच की भूमिका निभा सकते हैं. स्पोर्ट्सकीड़ा की एक खबर के अनुसार युवराज सिंह ने कहा- अगर उनको (Durban Super Giants) डेथ हिटिंग के लिए कोच की आवश्यकता हो, तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

युवराज सिंह ने आगे कहा कि इस तरह की क्रिकेट लीग का होना बहुत जरुरी है। छोटे फॉर्मेट की इस लीग को लेकर युवी ने कहा- डिविलियर्स जैसे प्लयेर्स आजकर जो शॉट खेलते हैं, वो गेंदबाजों के लिए इस गेम को काफी मुश्किल बना देता है। खेल बदल गया है, वनडे में भी 2 अलग अलग गेंदों के साथ खेला जाता है। टेस्ट क्रिकेट भी विकसित हुआ।

Happy Birthday Ajit Agarkar: अगरकर ने तोड़ी धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की से रचाई शादी, उनके जन्मदिन पर जानिए उनकी लव स्टोरी

Yuvraj Singh, Anil Kumble, Mark Boucher,  Graeme Smith
Yuvraj Singh, Anil Kumble, Mark Boucher, Graeme Smith

SA20 League Teams: 6 टीमें, जो साउथ अफ्रीका 20 लीग में खेलेंगी

  • डर्बन सुपर जायंट्स (Durban’s Super Giants)
  • जोबर्ग सुपर किंग्स (Joburg Super Kings)
  • एमआई केपटाउन (MI Cape Town)
  • पार्ल रॉयल्स (Paarl Royals)
  • प्रेटोरिया केपिटल (Pretoria Capitals)
  • सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Sunrisers Eastern Cape)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: