Rishabh Pant Health Condition: ऋषभ पंत के हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, सूजन ज्यादा होने के कारण अभी MRI में होगी देरी : Follow Live Update

Rishabh Pant Health Condition: भारतीय विकेटकीपर बल्लेपबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वर्तमान में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हैं। जहां उनका अच्छे से…

Rishabh Pant Health Condition: ऋभष पंत के फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2023 के बाद ODI वर्ल्डकप भी नहीं खेल पाएंगे भारतीय विकेटकीपर : Follow Live Update
Rishabh Pant Health Condition: ऋभष पंत के फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2023 के बाद ODI वर्ल्डकप भी नहीं खेल पाएंगे भारतीय विकेटकीपर : Follow Live Update

Rishabh Pant Health Condition: भारतीय विकेटकीपर बल्लेपबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वर्तमान में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हैं। जहां उनका अच्छे से अच्छा इलाज कराने के लिए बीसीसीआई (BCCI) हर संभव कोशिश कर रही है। इस दौरान उनके चोटों के ठीक होने का इंतजार हो रहा है। जैसे ही उनके घाव (Rishabh Pant Injury) ठीक हो जाएंगी उसके बाद पंत लिगामेंट की चोट की सर्जरी कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके लिए उन्हें कई महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहना पडे़गा। बता दें कि, इससे पहले बीसीसीआई ने पंत को देहरादून से मुंबई के लिए एयरलिफ्ट किया था। वहीं दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में पंत का लिगामेंट इंजरी का इलाज जारी है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

Updates

06-01-2023 समय- 9:30AM- मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में पंत का इलाज जारी है, लेकिन उससे पहले उनके फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल होने के बाद पंत को लेकर बीसीसीआई की मेडकल टीम के करीबी सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज करीब 8-9 महीनों तक मैदान पर वापसी नहीं कर सकते। वहीं अब कहा जा रहा है कि पंत ना सिर्फ आईपीएल 2023 के साथ एशिया कप नहीं खेल पाएंगे बल्कि वो अक्टूबर में होने वाले वनडे वर्ल्डकप से भी दूर रह सकते हैं।

डॉ दिनशॉ पारदीवाला के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने गुरुवार को पंत की जांच की। इस दौरान सूत्रों ने बताया कि, डॉक्टरों की टीम को लगता है कि जब तक सूजन कम नहीं होती, तब तक कोई एमआरआई या सर्जरी नहीं की जा सकती। अस्पताल के विशेषज्ञों का मानना है कि पंत को गंबीर लिगामेंट टीयर है और उन्हें पूरी तरह से सामान्य होने में लगभग 8-9 महीने तक लग जाएंगे।

05-01-2023- इससे पहले पूर्व ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा ने बीसीसीआई की सराहना की है। दरअसल, गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा कि, दुर्घटना के बाद बीसीसीआई ने ऋषभ पंत की जेसे मदद कर रहा है वो काबिले तारीफ है। साथ ही उन्होंने बोर्ड से अपील भी की कि पंत को मनोवैज्ञानिक मुहैया करवाएं।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की डबल सर्जरी (Rishabh Pant Surgery) कराने के लिए तैयार हैं। इसके लिए उन्हें क्रिकेट से करीब 9 महीने तक दूर रहना होगा। लेकिन उससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पंत को बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट कराया है।

वहीं बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ऋषभ पंत को ज्यादा परेशानी और बहुत अधिक देने से बचने के लिए मुंबई लाया गया है। उन्हें आराम की जरुरत है और ये देहरादून में संभव नहीं था। यहां वो कड़ी सुरक्षा में रहेंगे और सिर्फ अपने परिवार से मिल पाएंगे। जैसे ही उनके घाव ठीक होते हैं तो डॉक्टर उनके लिगामेंट की चोट के लिए आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगे।”

Rishabh Pant Health Condition: क्रिकेट से महीनों दूर रहेंगे ऋषभ पंत, लंदन में डबल सर्जरी के लिए हैं तैयार, जानें पूरी डिटेल्स: Follow Live Update
Rishabh Pant Health Condition: क्रिकेट से महीनों दूर रहेंगे ऋषभ पंत, लंदन में डबल सर्जरी के लिए हैं तैयार

हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत की सर्जरी मुंबई में परदीवाला की रेख देख में होगी। वहीं बीसीसीआई अक्टूबर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्डकप को देखते हुए उनकी वापसी को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहता। लेकिन कहा जा रहा है कि पंत वर्ल्डकप के करीब ही वापसी कर सकते हैं।

अधिकारी ने आगे बताया, “अगर डॉक्टरों को लगता है कि वो यात्रा करने के लिए फिट हैं तो उन्हें सर्जरी के लिए लंदन भेजा जाएगा। हम अभी भी नहीं जानते कि उन्हें ठीक होने में कितना समय लगेगा। एक बार जब सूजन कम हो जाएगी तो डॉ परदीवाला और उनकी टीम इलाज का रास्ता तय करेगी। अभी की स्थिति को देखते हुए कह सकते हैं कि पंत को अपने घुटने और टखने दोनों की सर्जरी की आवश्यकता होगी। वह वैसे भी करीब 9 महीने के लिए क्रिकेट से बाहर रहेंगे।”

ये सीरीज नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत

  • भारत और न्यूजीलैंड (3 वनडे, 3 टी20) जनवरी-फरवरी
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया (4 टेस्ट और 3 वनडे) फरवरी-मार्च
  • आईपीएल 2023 (अप्रैल-मई)
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपर फाइनल (अगर भारत क्वालिफाई करता है) जून
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा (जुलाई)

इससे पहले बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था, “बीसीसीआई ने भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के बाद मैक्स अस्पताल, देहरादून में अपनी चोटों का इलाज करा रहे ऋषभ को एक एयर एंबुलेंस में मुंबई लाया जाएगा।”

Rishabh Pant Health Condition: पहले से ठीक हैं पंत

बता दें कि, गौरतलब है कि इससे पहले श्याम शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा था, ‘ऋषभ पंत की तबीयत में भले ही सुधार आ रहा हो, लेकिन अभी उनसे ज्यादा बात करना ठीक नहीं। ऐसे में उन्होंने फैंस और वीवीआईपी लोगों से गुहार लगाई की है कि वो फिलहाल पंत से मिलने न जाएं। उन्होंने कहा, ‘जो लोग पंत से मिलना चाहते हैं, उन्हें फिलहाल, ऐसा करने से बचना चाहिए। पंत को अभी भी संक्रमण का खतरा है। उनसे मिलने के लिए किसी तरह का कोई वीआईपी मूवमेंट भी नहीं होना चाहिए। पंत को इससे खतरा हो सकता है।’

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: