Ricky Ponting Heart Scare: स्टेडियम में लौटे रिकी पोंटिंग, अपने स्वास्थ्य को लेकर दी जानकारी

Ricky Ponting Health Update: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग को कल दिल संबंधी समस्या के चलते हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। वह…

Ricky Ponting Heart Scare: स्टेडियम में लौटे रिकी पोंटिंग, अपने स्वास्थ्य को लेकर दी जानकारी
Ricky Ponting Heart Scare: स्टेडियम में लौटे रिकी पोंटिंग, अपने स्वास्थ्य को लेकर दी जानकारी

Ricky Ponting Health Update: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग को कल दिल संबंधी समस्या के चलते हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। वह चैनल 7 के लिए ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले में कमेंटरी कर रहे थे, इसी समय उनकी तबियत बिगड़ गई थी। उन्हें पर्थ के एक हॉस्पिटल में भर्ती (Perth Hospital) किया गया। अब उनकी हेल्थ को लेकर अच्छी खबर आई है। वह आज कमेंटरी पैनल में शामिल हुए और अपनी हेल्थ को लेकर जानकारी दी।

अभी ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का चौथा दिन है, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग सीरीज में कमेंटेटर के रूप में शामिल हैं। टेस्ट के तीसरे दिन पोंटिंग की लाइव कमेंटरी के दौरान तबियत बिगड़ गई, पर्थ के हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। उनको लेकर कई तरह की ख़बरें आई कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा, लेकिन ये दिल का दौरा नहीं था। चैनल 7 के स्पोकपर्सन ने इसको लेकर कहा था कि पोंटिंग कब लौटेंगे, ये नहीं कहा जा सकता। हालाँकि अच्छी खबर जल्द आ गई थी कि उनकी हालत ठीक है और वह जल्द कमेंटरी में लौटेंगे।

पोंटिंग ने कहा – उन्होंने बताया कि मैंने जस्टिन लेंगर को अपने चेस्ट पेन के बारे में बताया था, जो मेरे साथ कमेंटरी कर रहे थे। अगले कुछ मिनटों में मैं हॉस्पिटल में था, क्योंकि हॉस्पिटल में ही मेरा बेहतर उपचार होता।

Ricky Ponting Health Update: टेलीग्राफ ने चैनल 7 के स्पोकपर्सन के हवाले से बताया शुक्रवार को बताया था कि पोंटिंग की तबियत खराब है और अभी वह कमेंटरी पैनल में वापस नहीं लौटेंगे, वह कब उलब्ध होंगे अभी इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। वह पूरे टेस्ट से भी हट सकते हैं। हालाँकि अच्छी बात रही कि वह अगले दिन यानी शनिवार को लौट आए।

टेस्ट के पहले दिन रिकी पोंटिंग ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमे उनके साथ कमेंटरी पेनल में शामिल साथी क्रिकेटर खड़े थे। मैथ्यू हेडन और जस्टिन लेंगर उनके साथ फोटो में हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ricky Ponting AO (@rickyponting)

सोशल मीडिया पर फैंस लगातार उनकी सलामती की प्रार्थना कर रहे थे। इस तरह की खबरें डरा देने वाली होती है, जैसा कि आप जानते हो कि ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न का भी दिल का दौरा पड़ने से ही निधन हुआ था।

Ricky Ponting Heart Problem: खबर से जुड़ी हर अपडेट के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में 30 नवंबर से खेला जा रहा है। आज टेस्ट का तीसरा दिन है। ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट में काफी मजबूत स्थिति में खड़ा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुक्सान पर 598 रन बनाए।

मेरेनस लाबुषाणया (204) और स्टीव स्मिथ (200) ने दोहरे शतक बनाए। वेस्टइंडीज की पहली पारी बेहद खराब रही, टीम 283 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। अब ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी खेल रही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: