NZ vs SCO Highlights: पहले मार्टिन गुप्टिल की बैटिंग और फिर गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड को दूसरा मैच जिताया, स्कॉटलैंड शानदार तरीके से लड़ते हुए 16 रन से हारा

NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021, Kane Williamson:टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड (New Zealand vs Scotland) 16 रन…

NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: New Zealand vs Scotland मैच में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड टीम को 16 रन से शिकस्त दी, Kane Williamson
NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: New Zealand vs Scotland मैच में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड टीम को 16 रन से शिकस्त दी, Kane Williamson

NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021, Kane Williamson:टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड (New Zealand vs Scotland) 16 रन से हराया दिया। इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम की यह दूसरी जीत है। दुबई के मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 173 रन का टारगेट सेट किया था। स्कॉटलैंड ने इसका शानदार तरीके से पीछा किया, लेकिन आखिर में टीम थोड़ी लड़खड़ा गई और 156 रन पर ही रुक गई।

मैच में स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोटजर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत रही और 52 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल ने 56 बॉल पर 93 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला। न्यूजीलैंड ने 5 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। गुप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जवाब स्कॉटलैंड की टीम भी 5 विकेट गंवाकर 156 रन ही बना सकी। टीम के लिए माइकल लीस्क ने नाबाद 20 बॉल पर सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट झटके।

NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड की पारी के अपडेट्स…

  • स्कॉटलैंड टीम ने 16वें ओवर में 5वां विकेट भी गंवा दिया। यहां से टीम थोड़ी मुश्किल में जरूर आई, लेकिन ताबड़तोड़ पारी जारी रखी। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम एडम मिलने के ओवर में टीम सिर्फ 9 रन ही बना सकी।
  • 15वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने स्कॉटलैंड को चौथा झटका देते हुए कैलम मैक्लाओड को क्लीन बोल्ड किया। स्कॉटलैंड ने 15 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 103 रन बनाए। यहां से स्कॉटलैंड को जीत के लिए 30 बॉल पर 70 रन की जरूरत।
  • 77 रन के स्कोर पर स्कॉटलैंड को तीसरा झटका लगा। टिम साउदी ने मैथ्यू क्रॉस को क्लीन बोल्ड किया। यहां से स्कॉटलैंड के स्कोर पर कुछ झटका जरूर लगा, लेकिन टीम ने तेजी से खेलना जारी रखा।
  • इसके बाद टीम ने संभलते हुए 7 ओवर में 50 रन पार किए। इसके अगले ही ओवर में टीम ने दूसरा विकेट भी गंवा दिया। ईश सोढ़ी ने जॉर्ज मंसी को टिम साउदी के हाथों कैच आउट कराया।
  • 173 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के लिए कप्तान काइल कोटजर और जॉर्ज मंसी ने ओपनिंग की। टीम ने 21 रन पर कोटजर के रूप में पहला विकेट गंवाया। यह झटका स्ट्राइक बॉलर ट्रेंट बोल्ट ने दिया।

NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड की पारी के अपडेट्स…

  • आखिर में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। 20वें ओवर में न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 9 रन ही बना सकी।
  • 19वें ओवर में न्यूजीलैंड टीम ने दो बड़े विकेट गंवाए। ब्रैड व्हील ने पहले ग्लेन फिलिप को कैच आउट कराया। इसके बाद गुप्टिल 93 रन बनाकर कैच आउट हो गए। गुप्टिल और फिलिप ने चौथे विकेट के लिए 105 रन की पार्टनरशिप की।
  • मार्टिन गुप्टिल और ग्लेन फिलिप के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। दोनों टीम को संभाला और तेजी से रन भी बटोरे। न्यूजीलैंड ने 17वें ओवर में 150 रन का आंकड़ा छुआ और 18 ओवर में 3 विकेट पर 155 रन बनाए।
  • खराब शुरुआत के बाद मार्टिन गुप्टिल ने न्यूजीलैंड टीम को संभाला। उन्होंने 13वें ओवर में छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। साथ ही ग्लेन फिलिप के साथ भी अर्धशतकीय पारी पूरी की। टीम ने 13 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 106 रन बनाए।
  • कीवी टीम को 7वें ओवर में तीसरा झटका लगा। पहली ही बॉल पर मार्क वॉट ने डेवॉन कॉन्वे को कैच आउट कराया। तीन बड़े विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड की पारी कुछ धीमी हुई और 10 ओवर में सिर्फ 70 रन बनाए।
  • न्यूजीलैंड की तेज शुरुआत रही, लेकिन टीम के लिए 5वां ओवर बेहद खराब रहा। इसमें सफ्यान शरीफ ने पहले डेरेल मिचेल को LBW किया। इसके बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) को कैच आउट कराया। यहां से न्यूजीलैंड टीम ने पावरप्ले में 2 विकेट गंवाकर 52 रन बनाए।
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए मार्टिन गुप्टिल और डेरेल मिचेल ने ओपनिंग की। वहीं, स्कॉटलैंड टीम के लिए पहला ओवर ब्रैड व्हील ने किया। इसमें न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने 13 रन बनाए।

न्यूजीलैंड तीसरे और स्कॉलैंड छठे नंबर पर
NZ vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 में पाकिस्तान टीम 4 में से सभी मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप पर काबिज है। जबकि न्यूजीलैंड ने 3 में से 2 मैच जीते और टीम तीसरे नंबर पर काबिज है। स्कॉटलैंड ने अब तक 3 में से कोई मैच नहीं जीता और टीम सबसे नीचे छठे नंबर पर काबिज है। टीम इंडिया भी इसी ग्रुप में है, जो अपने दोनों मैच हारकर 5वें नंबर पर है।

NZ vs SCO LIVE Score, T20 World Cup 2021: दोनों टीमें:
स्कॉटलैंड : काइल कोटजर (कप्तान), रिचर्ड बेरिंग्टन (उप-कप्तान), जॉर्ज मंसी, कैलम मैक्लाओड, मैथ्यू क्रॉस, ऐलेस्डेयर एवंस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, साफ्यान शरीफ, मार्क वॉट, ब्रैड व्हील।
न्यूज़ीलैंड : केन विलियमसन (Kane Williamson) (कप्तान), डैरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, डेवन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ऐडम मिल्न और ट्रेंट बोल्ट।

Share This: