IPL 2023: ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त, बालाजी ने लिया ब्रेक: Follow Live

IPL 2023, CSK Bowling Coach: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आधिकारिक ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि लक्ष्मीपति बालाजी…

IPL 2023: आधिकारिक ऐलान, ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त, बालाजी ने लिया ब्रेक: Follow Live
IPL 2023: आधिकारिक ऐलान, ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त, बालाजी ने लिया ब्रेक: Follow Live

IPL 2023, CSK Bowling Coach: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आधिकारिक ऐलान करते हुए जानकारी दी है कि लक्ष्मीपति बालाजी अगले सीजन में टीम के गेंदबाजी कोच नहीं होंगे। टीम ने अपने पूर्व वेस्टइंडीज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने जारी बयान में कहा- ड्वेन ब्रावो को अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल के अगले सीजन से ब्रेक ले रहे हैं, व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं लेकिन वह सीएसके अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Dwayne Bravo IPL 2023: इस नए सफर के लिए उत्सुक- ब्रावो

ड्वेन ब्रावो ने इस नियुक्ति पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा- मैं इसका इंतजार कर रहा था, क्योंकि ऐसा ही कुछ मैं अपने क्रिकेट करियर के बाद देख रहा हूँ। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है, मैं इसके लिए उत्साहित हूं\। मुझे नहीं लगता कि गेंदबाज से कोच के रूप में मुझे कुछ भी बदलना पड़ेगा, मैं जब खेल भी रहा होता हूं तो गेंदबाजों के साथ इस पर काम करता हूं कि बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहा जाए, कैसे प्लान किया जाए। बस हां, एक फर्क रहेगा कि अब मैं खिलाड़ियों के साथ ग्राउंड पर नहीं रहूंगा।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK Team) के सीईओ केएस विश्वनाथन ने ब्रावो को इस नए सफर के लिए शुभकामनाऐ देते हुए कहा- ब्रावो का आईपीएल करियर शानदार रहा, वह टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे और अब उनकी टीम के साथ इस नई पारी को लेकर हम भी उत्सुक हैं। ब्रावो का अनुभव टीम के काम आएगा, मुझे विश्वास है कि ब्रावो के नेतृत्व में हमारा गेंदबाजी यूनिट मजबूत होगा।

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए 991 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन, 700 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी शामिल

IPL 2023: ड्वेन ब्रावो आईपीएल के ऑल टाइम रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो ना सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्कि आईपीएल के ऑल टाइम रिकॉर्ड में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 158 पारियों में 183 विकेट चटकाए हैं। उनका सबसे बेस्ट स्पेल 22 रन देकर 4 विकेट लेने का है।

ब्रावो आईपीएल करियर

ड्वेन ब्रावो के आईपीएल करियर की बात करें तो वह इसकी शुरुआत, यानी 2008 से खेल रहे थे। शुरुआत के 3 सीजन ब्रावो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेले। 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इस वेस्टइंडीज ऑल राउंडर को अपने दल में शामिल किया। ब्रावो ने पिछले सीजन तक आईपीएल खेला था. उनकी महत्वता को आप समझ सकते हैं, टीम ने रैना को छोड़ने के फैसला किया था लेकिन ब्रावो को अपने साथ रखा था। ब्रावो ने आईपीएल में कुल 161 मैचों में 1560 रन बनाए हैं। लीग में ब्रावो ने 5 अर्धशतकीय पारी खेली है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: