IPL 2022: कप्तान KL Rahul पर 24 लाख और LSG Team के सभी खिलाड़ियों पर लगा 6-6 का जुर्माना, देखें क्यों

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स टीम (Lucknow Super Giants) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार…

IPL 2022: KL Rahul पर 24 लाख और Lucknow Super Giants के सभी खिलाड़ियों पर लगा 6-6 का जुर्माना, देखें क्यों
IPL 2022: KL Rahul पर 24 लाख और Lucknow Super Giants के सभी खिलाड़ियों पर लगा 6-6 का जुर्माना, देखें क्यों

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स टीम (Lucknow Super Giants) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली, और टीम को जीत दिलाई। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह हुई, और शुरुआत में लगातार आठ मैच हारने वाली पहली टीम बनी। मुंबई की जीत के बावजूद लखनऊ के कप्तान और खिलाड़ियों (LSG Team Players) को फाइन का झटका लगा है।

IPL 2022: लखनऊ पर दूसरी बार लगा स्लो ओवर रेट का चार्ज

लोकेश राहुल पर इस सीजन दूसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए फाइन लगा है। दूसरी बार इसके लिए उन पर 24 लाख का फाइन लगा है. सिर्फ कप्तान ही नहीं बल्कि दूसरी बार स्लो ओवर रेट के अपराध पर पूरी टीम पर फाइन लगा है। टीम के सभी खिलाड़ियों पर 6 – 6 लाख रूपये का फाइन लगा है।

यह भी देखें- MI vs LSG Team: दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हुए ईशान किशन, 20 गेंदों पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे- Watch Video

बीसीसीआई ने जारी विज्ञप्ति में कहा- लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल पर स्लो ओवर रेट के कारण 24 लाख और प्लेइंग 11 में खेल रहे अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख या मैच फी का 25 प्रतिशत जुर्माने के रूप में काटा गया है।

Lucknow Super Giants : कप्तान KL Rahul पर एक मैच के बैन का खतरा

लखनऊ सुपर जायंट्स गेंदबाजों को कोशिश करनी होगी कि अब ऐसी गलती ना हो, और आखिरी ओवर तय समय के अंदर खत्म कर दें। अगर राहुल पर एक और मैच में स्लो ओवर रेट का चार्ज लगता है तो उन्हें मैच फी का 100 प्रतिशत जुर्माने के रूप में देना होगा और एक मैच का प्रतिबंध उन्हें झेलना होगा।

IPL 2022 Slow Over Rate

आईसीसी के नियम अनुसार टी20 क्रिकेट में एक पारी यानी पूरे 20 ओवर 1 घंटे और 25 मिनट या इससे कम में खत्म होने जाने चाहिए। अगर इससे अधिक टाइम कोई गेंदबाजी टीम लेती है तो कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है।

IPL 2022: Slow Over-Rate पर जुर्माना

  • पहली बार ऐसा होने पर गेंदबाजी टीम के कप्तान पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया जाता है।
  • दूसरी बार ऐसा होने पर कप्तान पर 24 लाख, और अन्य 10 खिलाड़ियों (जो प्लेइंग 11 का हिस्सा थे) पर 6 – 6 लाख या मैच फी का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।
  • तीसरी बार ऐसा होने पर कप्तान पर मैच फी का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है और कप्तान पर एक मैच के लिए बैन लगाया जाता है। प्लेइंग 11 में शामिल खिलाड़ियों को 12 – 12 लाख रूपये जुर्माना या मैच फी का 50 प्रतिशत जुर्माना देना होता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: