Indian Cricket Team: भारतीय टीम को खराब खाना परोसने पर ICC अधिकारी ने दिया ये जवाब, किया वादा

Indian Cricket Team, T20 World Cup 2022: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार को…

Indian Cricket Team: भारतीय टीम को खराब खाना परोसने पर ICC का आया जवाब, किया ये वादा
Indian Cricket Team: भारतीय टीम को खराब खाना परोसने पर ICC का आया जवाब, किया ये वादा

Indian Cricket Team, T20 World Cup 2022: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार को शिकायत की थी कि ट्रेनिंग के बाद मिला खाना अच्छा नहीं था। खिलाड़ियों के लिए खाना पर्याप्त पोषण वाला नहीं था, और जो मिला वो भी ठंडा था। खिलाड़ियों ने होटल लौटकर खाना खाया। अब इन सब पर आईसीसी (ICC) ने भी प्रतिक्रिया दी है। आपको बता दें कि गुरुवार को सिडनी में भारत नीदरलैंड (India vs Nederlands) के साथ खेलेगा।

भारतीय खिलाड़ियों ने गर्म खाने को प्राथमिकता दी जिसे कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद अनिवार्य माना जाता है और मंगलवार को यह मेन्यु का हिस्सा नहीं था। इसकी जगह खिलाड़ियों को ठंडे सैंडविच, फल के अलावा फलाफेल (मसले हुए मसालेदार छोले या अन्य दालों से बना व्यंजन) परोसा गया। माना जा रहा है कि अभ्यास के बाद के भोजन की व्यवस्था लगभग सभी टीम के लिए समान है।

Indian Cricket Team : कड़े ट्रेनिंग सत्र में पसीना बहाने के बाद खिलाड़ियों अच्छे भोजन की उम्मीद थी।

मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर पीटीआई से कहा- यह किसी तरह के बहिष्कार जैसा नहीं है। कुछ खिलाड़ियों ने फल और फलाफेल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाकर खाना खाया।

उन्होंने कहा- समस्या यह है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) गर्म भोजन नहीं दे रहा है। द्विपक्षीय श्रृंखला में मेजबान संघ खानपान का इंतजाम देखता है और वे हमेशा ट्रेनिंग सत्र के बाद गर्म भारतीय भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन आईसीसी के लिए, नियम सभी देशों के लिए समान हैं।

अधिकारी ने कहा- दो घंटे की कड़ी ट्रेनिंग के बाद आप एवोकाडो, टमाटर और खीरे के साथ ठंडा सैंडविच (ग्रिल भी नहीं) नहीं खा सकते। सरल शब्दों में यह अपर्याप्त पोषण है।

Indian Cricket Team : ICC ने कहा कि वे इस मामले पर गौर कर रहे हैं और जल्द ही मामले को सुलझाने का वादा किया।

ICC के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा- हां, भारतीय टीम ने अभ्यास के बाद भोजन को लेकर अपनी समस्या के बारे में हमें बताया है। हम मामले को सुलझाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि मुद्दा नहीं सुलझने की स्थिति में क्या बीसीसीआई कोई कदम उठाता है और आगामी ट्रेनिंग सत्रों के लिए गर्म भारतीय भोजन की व्यवस्था करता है।

Cricketer New Car: स्मृति मंधाना के घर आई चमचमाती रेंज रोवर इवोक, जाने प्राइस और डिटेल

भारतीय टीम ने बुधवार को अभ्यास नहीं किया क्योंकि निर्धारित अभ्यास स्थल सिडनी से लगभग 40 किमी दूर था और खिलाड़ियों ने मैच से पहले आराम किया।

T20 World Cup 2022 : भारत बनाम नीदरलैंड मैच

मैच नंबर : India vs Nederlands
तारीख – 27 अक्टूबर
समय – 12:30 pm IST
टॉस – 12:00 pm IST
स्थान – Sydney Cricket Ground

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: