Indian Cricketers Bats: धोनी की सलाह के बाद Hardik Pandya लगा रहे हैं लंबे लंबे छक्के, जानिए कैसे : Follow T20 World Cup 2022

Indian Cricketers Bats: भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ (India vs South Africa) रविवार को है। इससे पहले…

Indian Cricketers Bats: MS Dhoni & Hardik Pandya: Follow T20 World Cup 2022
Indian Cricketers Bats: MS Dhoni & Hardik Pandya: Follow T20 World Cup 2022

Indian Cricketers Bats: भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ (India vs South Africa) रविवार को है। इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक ने 40 (नाबाद) रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस बीच एमएस धोनी (MS Dhoni) की वो बड़ी सलाह की बात सामने आई है, जो उन्होंने हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत आदि खिलाड़ियों को दी। विश्वकप (T20 World Cup 2022) से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

एमएस धोनी अपने कर्व बैट के लिए जाने जाते थे, जिससे वह पॉवर हिटिंग शॉट लगाते थे। यही सलाह उन्होंने इस साल विश्वकप खेल रहे कई भारतीय खिलाड़ियों की दी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत समेत कुछ और खिलाड़ी इस सीजन में राउंड बॉटम बैट से खेल रहे हैं। एमएस धोनी भी टी20 फॉर्मेट ऐसे ही बैट से खेलते थे।

Indian Cricketers Bats: धोनी ने दी सलाह, पॉवर हिटिंग में मदद करता है राउंड बॉटम बैट

एमएस धोनी टी20 फॉर्मेट में ऐसे बल्ले से खेलते थे, जो नीचे से घुमावदार होता था। माना जाता है कि ये एमएस धोनी के दिमाग की उपज है। हार्दिक पांड्या भी टी20 विश्वकप 2022 में ऐसे ही बल्ले से खेल रहे हैं, जो नीचे से घुमावदार है।

रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ने हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत समेत कुछ और खिलाड़ियों को मैच में सुधर करने के लिए ऐसे बल्ले से खेलने की सलाह दी है, जो नीचे से घुमावदार हो। ऐसे बल्ले पॉवर हिटिंग में मदद करते हैं।

T20 World Cup 2022: बलूचिस्तान में आर्टिस्ट ने रेत पर बनाई Virat Kohli की विराट आकृति, दिखाया प्यार

MS Dhoni Bat
MS Dhoni Bat

बैट बनाने वाली कंपनी एसजी के प्रबंद निदेशक पारस आनंद ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया – धोनी ने 2019 विश्वकप से पहले इस तरह के बल्ले से खेलने लगे, उसके बाद अन्य भारतीय प्लेयर्स ने भी इस तरह के बैट मांगने शुरू कर दिए हैं।

Hardik Pandya Bat
Hardik Pandya Bat

Curved Cricket bats : इन बल्लों की खासियत

  • माना जाता है कि इस तरह के बल्ले पावर हिटिंग शॉट में मदद करते हैं।
  • ये टी20 फॉर्मेट के लिए खासतौर पर इस्तमाल किया जाता है।
  • कहा जाता है कि नीचे से राउंड तले वाला बैट बल्लेबाजों को अधिक खुलकर खेलने में मदद करता है।
  • इस तरह के बैट नीचे से मोटे और भारी होते हैं, जो पावर हिटिंग में मदद करते हैं। कुल मिलाकर इन बल्लों की खासियत ये होती है कि ये आपको पावर हीटिंग में मदद करते हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: