India T20 Squad vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, विराट बुमराह को आराम, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

India T20 Squad vs WI:  विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को वेस्टइंडीज और अमेरिका में 29 जुलाई से…

India T20 Squad vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, विराट बुमराह को आराम, यहां देखें पूरा स्क्वॉड
India T20 Squad vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, विराट बुमराह को आराम, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

India T20 Squad vs WI:  विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को वेस्टइंडीज और अमेरिका में 29 जुलाई से होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला (IND vs West Indies T20 Series 2022) से आराम दिया गया है।

हाल ही में हर्निया का आपरेशन कराने वाले के एल राहुल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है बशर्ते दोनों फिटनेस टेस्ट में खरे उतरें। कुलदीप को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में हाथ में चोट लगी थी।

रविचंद्रन अश्विन ने भी 18 सदस्यीय टीम में वापसी की है। उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल नवंबर में खेला था। स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है।

IND vs WI T20 : Virat Kohli और Jasprit Bumrah को आराम, अर्शदीप सिंह टीम में शामिल 

कप्तान रोहित शर्मा , ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन टी20 में वापसी करेंगे । धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे।

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज आवेश खान ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे अर्शदीप सिंह भी टीम में लौटे हैं।

Cricket Records: ऐसे खिलाड़ी जो अपने क्रिकेट करियर में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए, देखें लिस्ट

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं मिली है जो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में टीम का हिस्सा थे। उन्हें अभी अपने खेल पर मेहनत करने की जरूरत है।

पहला टी20 मैच 29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जायेगा। इसके बाद दो मैच सेंट किट्स में होंगे जबकि बाद में अमेरिका के लॉडेरहिल में दो मैच खेले जायेंगे।

India T20 Squad vs West Indies : भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल (फिट होने पर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव (फिट होने पर) , भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। (भाषा)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: