IND vs ZIM LIVE: जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले KL Rahul ने टीम मैनेजमेंट का जताया आभार, कही ये अहम बात

IND vs ZIM LIVE: इंजरी के कारण दो महीने क्रिकेट मैदान से बाहर रहने के बाद अब केएल राहुल (KL Rahul) जिम्बाब्वे…

IND vs ZIM LIVE: जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले KL Rahul ने टीम मैनेजमेंट का जताया आभार, कही ये अहम बात
IND vs ZIM LIVE: जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले KL Rahul ने टीम मैनेजमेंट का जताया आभार, कही ये अहम बात

IND vs ZIM LIVE: इंजरी के कारण दो महीने क्रिकेट मैदान से बाहर रहने के बाद अब केएल राहुल (KL Rahul) जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने पिछले दो सालों के अपने प्रदर्शन को याद करते हुए टीम मैनेजमेंट का आभार जताया है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

दरअसल जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच से एक दिन पहले राहुल ने कहा, “आप दो महीने के लिए बाहर हो सकते हैं लेकिन वे यह नहीं भूले हैं कि आपने पिछले दो-तीन वर्षों में टीम और देश के लिए क्या किया है। खिलाड़ी वास्तव में ऐसे माहौल में पनपते हैं।”

यह भी पढ़ें: T20I World Cup: ऋषभ पंत का खुलासा, कहा- टी20 वर्ल्ड कप को लेकर पूरी भारतीय टीम थोड़ी नर्वस

उन्हें लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन एक ऐसा माहौल बनाने में सक्षम है जो एक अच्छे खिलाड़ी को महान खिलाड़ी बनने में मदद करता है। राहुल ने आगे कहा, “यह इस तरह का माहौल है जो एक खिलाड़ी को एक अच्छा खिलाड़ी से एक महान खिलाड़ी बनने में मदद कर सकता है, अपनी टीम के लिए बहुत अधिक मैच जीतने वाली पारी खेल सकता है।”

IND vs ZIM LIVE
IND vs ZIM LIVE: KL Rahul

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “एक खिलाड़ी के लिए चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान का समर्थन प्राप्त करना बहुत अहम है। यह आपको इतना आत्मविश्वास देता है कि आपकी मानसिकता स्पष्ट है और आप उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आवश्यक हैं। खिलाड़ी के लिए यह आसान हो जाता है कि आपका सहायता समूह आपका समर्थन कर रहा है। ”

बता दें कि, केएल राहुल इंजर्ड थे, जिस कारण उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ा। वहीं हाल ही में उन्होंने जर्मनी में अपने हर्निया की सर्जरी कराई। इस पर उन्होंने कहा, “चोटें खेल का हिस्सा हैं और वह हिस्सा मेरे लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन यह जर्नी का हिस्सा है, और आपको अच्छे और बुरे को झेलना पड़ता है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: