IND vs WI T20I Series: केएल राहुल की जगह इन तीन खिलाड़ियों में से कौन होगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार?-Check OUT

IND vs WI T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) का आगाज…

IND vs WI T20I Series: केएल राहुल की जगह इन तीन खिलाड़ियों में से कौन होगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार?-Check OUT
IND vs WI T20I Series: केएल राहुल की जगह इन तीन खिलाड़ियों में से कौन होगा रोहित शर्मा का जोड़ीदार?-Check OUT

IND vs WI T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) का आगाज शुक्रवार यानी 29 जुलाई से होने जा रहा है। वहीं इससे पहले वनडे सीरीज भारत ने अपनी कब्जे में की और अब टी20 सीरीज की बारी है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिटनेस संबंधी समस्याओं से दो चार हो रहे हैं जिस कारण वो टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं अब सवाल यही उठ रहा है कि केएल राहुल की जगह टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग जोड़ी कौन होगी? खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

दरअसल, हाल ही में केएल राहुल जर्मनी से हर्निया की सर्जरी कराके बेंगलुरु स्थित एनसीए अकादमी में रिकवर हो रहे थे। तभी उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद वो कोरोना से ठीक हो चुके हैं लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें कुछ दिन आराम की सलाह दी है। ऐसे में विंडीज टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से उनका बाहर होना लगभग तय है। इसलिए कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो राहुल की जगह टीम में लेने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद भारत वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार-Check OUT

IND vs WI T20I Series
IND vs WI T20I Series: Sanju Samson

इस रेस में पहले नंबर पर हैं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की लेकिन वो बेहतर प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। हालांकि, दूसरे वनडे में उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ टीम के लिए अच्छी पार्टनरशिप की। वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को आराम दिया गया था जिस कारण संजू को उनकी जगह विकेटकीपिंग दी गई थी। संजू ने आयरलैंड के खिलाफ 42 गेंदों में 77 रन की शानदार पारी खेली थी। दीपक हुड्डा के साथ मिलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

IND vs WI T20I Series
IND vs WI T20I Series: Ruturaj Gaikwad

वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का है। जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका दिया गया था। उस दौरान उन्होंने अच्छी पारियां खेली और ईशान किशन के साथ ओपनिंग भी की। वहीं ऋतुराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई और उन्हें बाहर बैठना पड़ा। इसके साथ ही गायकवाड़ आईपीएल में सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं।

IND vs WI T20I Series
IND vs WI T20I Series: Shubman Gill

केएल राहुल की जगह टीम के युवा बल्लेबाज शुबमन गिल टॉप ऑर्डर की रेस में शामिल हैं। गिल ने विंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में नाबाद 98 रनों की पारी खेली। दो साल बाद वनडे टीम में वापसी करने के बाद उन्होंने इस सुनहरे मौके का फायदा उठाया। कयास लगाए जा रहे हैं कि, गिल को विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मौका मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वो टी20 में भी कमाल कर सकते हैं। पिछले तीन सीजन से लगातार आईपीएल में उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए पिछले तीन सालों में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं 15वें सीजन में उन्हें गुजरात टाइटंस की ओर से खेलने का मौका मिला था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: