IND vs WI T20: पहले मैच में Dinesh Karthik बने मैच के हीरो, एशिया कप और टी20 स्क्वॉड में दावेदारी मजबूत

IND vs WI T20 2022: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की,…

IND vs WI T20: पहले मैच में Dinesh Karthik बने मैच के हीरो, एशिया कप और टी20 स्क्वॉड में दावेदारी मजबूत
IND vs WI T20: पहले मैच में Dinesh Karthik बने मैच के हीरो, एशिया कप और टी20 स्क्वॉड में दावेदारी मजबूत

IND vs WI T20 2022: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उन्होंने अपने फिनिशर के रोल को बखूबी निभाया और प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड अपने नाम किया।

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए बेस्ट फिनिशिंग का रोल निभाया, उन्होंने वही किया जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। डेथ ओवरों में उन्होंने गेंदबाजों की खूब धुनाई की, कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े।

Dinesh Karthik T20 : टी20 में दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 में किए गए अपने प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक ने भारत की टी20 टीम में वापसी की। आईपीएल 2022 की 16 पारियों में कार्तिक ने 330 रन बनाए, जिसमे 66 रनों की नॉट आउट पारी शामिल है। कार्तिक अभी के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जो भारत की टी20 स्क्वॉड में शामिल है। कार्तिक ने 36 टी20 पारियों में 566 रन बनाए हैं।

यह भी देखें – Legends League Cricket: स्पेशल चैरिटी के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलेंगे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, जिम में पसीना बहाते आए नजर

एशिया कप और टी20 स्क्वॉड में दावेदारी मजबूत

दिनेश कार्तिक को टी20 स्क्वॉड में शामिल किया जाए तो कोई हैरान नहीं होगी क्योंकि हाल के दिनों में कार्तिक को टी20 में काफी तवज्जो दी गई है। कार्तिक के लिए इस छोटे फॉर्मेट में एक ख़ास रोल दिया गया है जो है फिनिशिंग का। कार्तिक को अंतिम के 4-5 ओवरों में जरुरत के हिसाब से रन बनाने का रोल दिया गया है जिसे उन्होंने अभी बखूबी निभाया है।

आईपीएल में आरसीबी के लिए भी कार्तिक ने बतौर फिनिशर प्रभावी खेल दिखाया था। 27 अगस्त से एशिया कप का आयोजन होना है, यानी एक महीने से भी कम का समय रह गया है। दिनेश कार्तिक ने अपनी जगह एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में मजबूत की है। पंत के बाद वह दूसरे विकेट कीपर के लिए भी विकल्प हो सकते हैं क्योंकि संजू सैमसन को तब टीम में शामिल किया गया है जब लोकेश राहुल को बाहर होना पड़ा, नहीं तो सैमसन इस स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे।

IND vs WI 1st T20 Highlights: भारत ने 68 रनों से जीता पहला मैच, दिनेश कार्तिक को मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब

IND vs WI 2022 : आने वाले मैचों में भी करना होगा ऐसा ही प्रदर्शन

दिनेश कार्तिक ने पहले मैच में जिस तरह बल्लेबाजी की है, उससे साफ़ है कि उन्हें इस सीरीज के आने वाले सभी 4 मैचों में मौका मिलेगा। कार्तिक को चाहिए कि वह आने वाले मैचों में भी ऐसा ही प्रदर्शन करे, बेशक एक अर्धशतकीय पारी उनके बल्ले से ना निकले लेकिन कम गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर वह आगामी टी20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड में भी अपनी दावेदारी मजबूत करेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: