IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया का ‘मिशन 2024 टी20 वर्ल्डकप’ शुरु, श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई, रोहित-विराट के साथ राहुल को मिलेगा आराम: Follow LIVE

IND vs SL T20 Series: अगले साल जनवरी में श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से भारत का…

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया का 'मिशन 2024 टी20 वर्ल्डकप' शुरु, श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई, रोहित-विराट के साथ राहुल को मिलेगा आराम: Follow LIVE
IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया का 'मिशन 2024 टी20 वर्ल्डकप' शुरु, श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई, रोहित-विराट के साथ राहुल को मिलेगा आराम: Follow LIVE

IND vs SL T20 Series: अगले साल जनवरी में श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से भारत का 2024 टी20 वर्ल्डकप मिशन (2024 World Cup) का आगाज होने जा रहा है। और जो बड़ी खबर है इससे जुड़ी वो ये कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इंनसाइडस्पोर्ट्स पहले ही बता चुका है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। अब इनसाइडस्पोर्ट को पता चला है कि बीसीसीआई ने अनौपचारिक बातचीत में रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक को सूचित किया है कि उन्हें अब भारत की टी20 टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

बीसीसीआई के उच्च अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया, “नई सेलेक्शन कमेटी का गठन दिसंबर में किया जाएगा। एक वही होंगे जो भारतीय स्क्वाड से जुड़े सभी फैसले करेंगे। लेकिन यह तय है कि हमें कुछ नामों से आगे बढ़ने की जरूरत है। रोहित शर्मा, विराट से बात हो चुकी है। वे बीसीसीआई के साथ जुड़े हुए हैं।”

यह भी पढ़ें: KL Rahul Wedding: शादी के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे केएल राहुल! टी20 में हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई: Follow LIVE Updates

केएल राहुल और ऋषभ पंत को भविष्य में टी20 कप्तान के विकल्प के रूप में देखा जा रहा था लेकिन इस मामले में हार्दिक पांड्या बाजी मार गए। उन्हें सभी का समर्थमिलने और नई चयन समिति की नियुक्ति के तुरंत बाद भारतीय कप्तान के रूप में घोषणा की जाएगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।
IND SL T20 Series: श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई

IND vs SL T20 Series: फिलहाल जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं

जहां तक ​​रोहित शर्मा की बात है, वो मौजूदा समय में 35 साल के हैं और बोर्ड उन्हें अगले साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए कप्तान बनाए रखेगा। ऑस्ट्रेलिया में हाल के सीजन में प्रदर्शित होने वाले अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ियों के वेस्ट इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के अगले सीजन के लिए टीम में होने की संभावना नहीं है।

जल्द कप्तानी में बदलाव की घोषणा

टी20 क्रिकेट: श्रीलंकाई सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या को आधिकारिक रूप से भारत का कप्तान घोषित किया जाएगा।
वनडे क्रिकेट: रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 तक वनडे कप्तानी संभालेंगे।
टेस्ट कप्तानी: रोहित शर्मा कम से कम मौजूदा WTC चक्र तक भारत के कप्तान बने रहेंगे।

केएल राहुल शादी के कारण नहीं खेलेंगे सीरीज!

वहीं भारतीय उपकप्तान केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ घर में होने वाली तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इनसाइडस्पोर्ट की तरफ से राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद मिनी ब्रेक मांगा है। वह जनवरी के पहले सप्ताह में सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी से शादी करेंगे। हालांकि, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया का 'मिशन 2024 टी20 वर्ल्डकप' शुरु, श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या करेंगे भारत की अगुवाई, रोहित-विराट के साथ राहुल को मिलेगा आराम: Follow LIVE
KL Rahul Wedding: शादी के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे केएल राहुल!

IND vs SL T20 Series: बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को पहले बताया, “केएल ने कुछ व्यक्तिगत समय मांगा है। इसलिए वह न्यूजीलैंड में नहीं खेल रहे हैं। उनको किसी तरह की चोट या ब्रेक नहीं चाहिए बल्कि किसी पारिवारिक काम के लिए समय चाहिए। मुझे नहीं पता कि वह शादी कर रहे हैं या सगाई लेकिन हां, उनकी कुछ व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है जो मैं आपको बता सकता हूं।”

भारत वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज़ अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (सी), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: