IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में Mohammed Siraj की घातक गेंदबाजी, पॉवरप्ले में ही चटकाए 4 विकेट और किया शानदार रन आउट

IND vs SL 3rd ODI: मोहम्मद सिराज ने आज श्रीलंका के खिलाफ घातक गेंदबाजी (Mohammed Siraj Bowling) की, जिसके आगे श्रीलंका का…

IND vs SL: श्रीलंका के टॉप बल्लेबाजों को खदेड़ा, Mohammed Siraj की घातक गेंदबाजी के सामने ढेर श्रीलंका
IND vs SL: श्रीलंका के टॉप बल्लेबाजों को खदेड़ा, Mohammed Siraj की घातक गेंदबाजी के सामने ढेर श्रीलंका

IND vs SL 3rd ODI: मोहम्मद सिराज ने आज श्रीलंका के खिलाफ घातक गेंदबाजी (Mohammed Siraj Bowling) की, जिसके आगे श्रीलंका का टॉप आर्डर पूरी तरह बिखर गया। मेहमान टीम ने पॉवरप्ले में 5 विकेट गवा दिए थे, जिसमें से 4 विकेट तो सिराज ने अकेले चटकाए थे। इसके बाद 12वें ओवर में कमाल के रन आउट के साथ सिराज ने एक और विकेट लिया लेकिन रन आउट के चलते विकेट उनके खाते में नहीं गया।

मोहम्मद सिराज को रोहित ने अपने फाइव विकेट हॉल करने के लिए पूरा मौका दिया, लेकिन उनका फाइव विकेट हॉल नहीं हो सका। सिराज ने अपने स्पेल की अंतिम गेंद पर एलबीडबल्यू अपील की, जिस पर अंपायर ने भी आउट करार दिया। इस एलबीडबल्यू के साथ पूरा स्टेडियम ख़ुशी से गूंज गया क्योंकि ये सिराज का पांचवा विकेट था, लेकिन तुरंत ही बल्लेबाज ने रिव्यु ले लिया। गेंद बल्ले का किनारा लगकर पेड पर लगी थी। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। सिराज ने अपने 10 ओवरों में 32 रन देकर 4 विकेट लिए, जिसमें एक ओवर मेडेन था।

Mohammed Siraj Bowling: मोहम्मद सिराज ने इन बल्लेबाजों को बनाया शिकार 

  • पहला विकेट: मोहम्मद सिराज ने अपने पहले और मैच के दूसरे ओवर में अविष्का फर्नांडो को आउट किया। एक अच्छी गेंद पर बल्लेबाज शुबमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।
  • दूसरा विकेट: अपने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर सिराज ने कुसल मेंडिस को आउट किया। मेंडिस विकेट कीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट हुए।
  • तीसरा विकेट: सिराज ने अपना तीसरा विकेट नुवानीडो फर्नांडो के रूप में लिया, एक अच्छी गेंद पर बोल्ड हुए फर्नांडो।
  • चौथा विकेट: सिराज ने अपना चौथा विकेट वणिंदो हसारंगा का लिया, ये भी बोल्ड हुए।

Mohammed Siraj Run Out vs Sri Lanka: सिराज का रन आउट

श्रीलंका का छठा विकेट मोहम्मद सिराज के ओवर में ही गया, और सिराज ने ही सतर्कता दिखाते हुए ये विकेट हासिल किया लेकिन रन आउट होने के चलते ये विकेट उनके खाते में नहीं जोड़ा गया। चमीका करुणारत्ने के बात से लगकर गेंद सिराज के हाथों में आई, करुणारत्ने के साथ किसी भारतीय खिलाड़ी को भी नहीं लगा था कि सिराज यहां थ्रो मार देंगे। सिराज ने देखा कि बल्लेबाज का पैर हल्का सा बाहर है, उन्होंने डायरेक्ट थ्रो मार दिया और सभी प्लेयर्स ख़ुशी के साथ झूम उठे। अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर को दिया, टीवी स्क्रीन में दिखा कि ये रन आउट था।

Most ODI Runs: तीसरे वनडे में Virat Kohli का रिकॉर्ड शतक, जयवर्धने और धोनी को छोड़ा पीछे, बने ये बड़े रिकार्ड्स

IND vs SL 3rd ODI: भारत ने 3-0 से जीती सीरीज, किया वाइटवाश

भारत ने पहला मैच असम में जीता था। कोलकाता में जीत के साथ भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली थी, तीसरे मैच को अपने नाम कर टीम ने मेहमान को सीरीज में वाइटवाश किया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। गिल और रोहित ने 95 रनों की साझेदारी की. गिल के बाद विराट कोहली ने शतक लगाया। कोहली ने अपने वनडे करियर का 46वां शतक लगाया। भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 391 रनों का लक्ष्य रखा था। सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका शुरुआत में ही बिखर गई।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: