IND vs SA Live: लोकेश राहुल के रिप्लेसमेंट वाले सवाल पर बल्लेबाज कोच ने दिया ये जवाब

IND vs SA Live: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपने तीसरा मैच रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका…

Team India PC Live: लोकेश राहुल के रिप्लेसमेंट वाले सवाल पर बल्लेबाज कोच ने दिया ये जवाब: Follow Live Updates
Team India PC Live: लोकेश राहुल के रिप्लेसमेंट वाले सवाल पर बल्लेबाज कोच ने दिया ये जवाब: Follow Live Updates

IND vs SA Live: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपने तीसरा मैच रविवार 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेलेगी। उससे पहले शनिवार को टीम की प्रेस कांफ्रेंस (Team India Press Conference) हुई, जिसमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहुंचे थे।

लोकेश राहुल के रिप्लेसमेंट वाले सवाल पर बल्लेबाजी कोच : हम लोकेश राहुल की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में नहीं लाने वाले हैं। लोकेश राहुल खेलेंगे।

विक्रम राठौर ने कहा – ऋषभ पंत टेलेंटेड है, वह अभ्यास में काफी मेहनत कर रहा है लेकिन सिर्फ 11 खिलाड़ी ही मैच के लिए चुने जा सकते हैं।

भारत ने अभी तक 2 मैच खेले। पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से टीम रविवार को मैदान पर होगी। लेकिन ये चुनौती टीम के लिए आसान नहीं होगी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पेस अटैक को पर्थ की पिच भी सपोर्ट करेगी।

Team India Press Conference : भारत की प्रेस कांफ्रेंस

दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले शनिवार को टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। एक बड़ा सवाल उनके सामने आया लोकेश राहुल को लेकर। आपको बता दें कि राहुल का फॉर्म अभी तक खेले गए दोनों मैचों में गायब रहा। इस फ्लॉप शो के बाद लाजमी था कि उनके रिप्लेसमेंट पर सवाल हो। लेकिन विक्रम राठौर ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ओपनिंग जोड़ी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित के साथ लोकेश राहुल ही पारी की शुरुआत करेंगे।

भारत की गेंदबाजी अभी तक अच्छी नजर आई है, अक्षर पटेल भी किफायती रहे हैं लेकिन प्लेइंग में क्या युजवेंद्र चहल को आगे आजमाया जाएगा या इस विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही टीम खेलती जाएगी। अभी पटेल के साथ रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में खेल रहे हैं।

IND vs SA Live: प्रेस कांफ्रेंस के बाद अभ्यास सत्र

इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद टीम इंडिया अभ्यास के लिए पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम पहुंचेगी। आज होने वाले अभ्यास सत्र से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी और तस्वीरें आपको Hindi.InsideSport.In पर दी जाएगी। लेटेस्ट फोटो तस्वीरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

T20 World Cup 2022, India vs South Africa : भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

IND vs SA Live : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच लाइव कब, कहां और टाइम

  • तारीख – 30 अक्टूबर 2022
  • दिन – रविवार
  • टॉस – 4 pm बजे (भारतीय समयनुसार)
  • समय – 4:30 pm IST बजे से शुरू
  • स्थान – Optus Stadium Perth

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: