IND vs NZ: कोहली-गिल ने करवाया भारत की स्पेशल तिकड़ी से परिचय, जानें कौन हैं रघु, नुआन और दया, देखें Video

IND vs NZ: रविवार को भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) को आखिरी वनडे में हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसके…

IND vs NZ: कोहली-गिल ने करवाया भारत की स्पेशल तिकड़ी से परिचय, जानें कौन हैं रघु, नुआन और दया, देखें Video
IND vs NZ: कोहली-गिल ने करवाया भारत की स्पेशल तिकड़ी से परिचय, जानें कौन हैं रघु, नुआन और दया, देखें Video

IND vs NZ: रविवार को भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) को आखिरी वनडे में हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। वहीं इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और युवा खिलाड़ी शुबमन गिल (Shubman Gill), जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने शतक पूरे किए। वहीं मैच के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें विराट कोहली और शुबमन गिल के बीच बातचीत हुई। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने फैंस को टीम इंडिया (Team India) की स्पेशल तिकड़ी से मिलवाया। दरअसल, ये तिकड़ियां रघु (Raghu), नुआन (Nuwan) और दया (Daya) हैं जो अभी तक 1000-1500 विकेट ले चुके हैं। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

वीडियो में सबसे पहले शुबमन गिल इन तीनों तिकड़ियों के बारे में बताते हैं कि, टीम इंडिया की जीत और हर कामयाबी के पीछे इन तीनों का अहम योगदान है। वहीं बाद में कोहली पहले रघु के बारे में बताते हैं, ” रघु के बारे में हम कई बार बता चुके हैं। नुआन वास्तव में श्रीलंका से हैं लेकिन अब वो हम लोगों के साथ रहते-रहते भारतीय हो गए हैं। जबकि दया ने हमें सालों पहले ज्वाइन किया था और अब ये हमारी टीम का अभिन्न अंग हैं।”

1000-1500 तक विकेट ले चुके हैं

कोहली आगे कहते हैं कि, मैं इन तीनों के बारे में बताना चाहूंगा। इन तीनों के बारे में मेरे विचार से ये तीनों हमें बेहतरीन प्रैक्टिस में मदद करते हैं। साथ ही ये हमें हर दिन चैलेंज करते हैं, और 140 से 150 की औसत से जो खेल में एक पेस बॉलर करता है उसी तरह की गेंदबाजी करते हैं। मेरे लिए इन तीनों का मेरे करियर में अहम रोल रहा है। आप लोगों को हमेशा इनके चेहरे और नाम याद रखने चाहिए क्योंकि, हमारी कामयाबी के पीछे यही तीनों हैं। वहीं शुबमन गिल बताते हैं कि, हमारी प्रैक्टिस के दौरान इन्होंने लगभग अबतक 1000-1500 तक विकेट झटक लिए होंगे।

यह भी पढे़ं: IND vs NZ LIVE: न्यूजीलैंड से वर्ल्ड नंबर 1 का ताज छीन सकता है भारत, बस करना होगा ये काम: Follow LIVE Updates

भारत के पास वर्ल्ड नंबर 1 बनने का मौका

इसके साथ ही अब आगे भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से वनडे सीरीज खेलनी है। वहीं अगर भारत ने कीवी टीम को तीनों मुकाबलों में हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली तो वो दुनिया की नंबर वन वनडे टीम कहलाएगी। हालांकि, ये इतना आसान भी नहीं होने वाला क्योंकि, हाल ही में न्यूजीलैंड टीम  ने पाकिस्तान को पटखनी देकर सीरीज अपने नाम की थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो क

Share This: