IND vs ENG 2nd T20: 35 साल की उम्र Richard Gleeson ने इंग्लैंड के लिए किया डेब्यू, रोहित शर्मा और विराट कोहली को बनाया शिकार

IND vs ENG 2nd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले (India vs England Live) में इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 में…

IND vs ENG 2nd T20: 35 साल की उम्र Richard Gleeson ने इंग्लैंड के लिए किया डेब्यू, देखें कैसा है पिछला रिकॉर्ड
IND vs ENG 2nd T20: 35 साल की उम्र Richard Gleeson ने इंग्लैंड के लिए किया डेब्यू, देखें कैसा है पिछला रिकॉर्ड

IND vs ENG 2nd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले (India vs England Live) में इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 में 2 बदलाव किए। टीम में आने वाले एक खिलाड़ी थे रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson Cricketer), जो इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू मैच खेलने उतरे। डेब्यू मैच सुनकर सबसे पहले दिमाग में आता है कि कोई युवा खिलाड़ी होगा, लेकिन आपको बता दें कि रिचर्ड ग्लीसन लगभग 35 वर्ष हैं। चलिए आपको इस क्रिकेटर के पिछले रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में दूसरे मैच में इंग्लैंड ने रिचर्ड ग्लीसन को डेब्यू का मौका दिया। ग्लीसन एक गेंदबाज है, उन्होंने इससे पहले टी20, वनडे या टेस्ट किसी फॉर्मेट में भी डेब्यू नहीं किया। यानी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ग्लीसन का ये तीनो फॉर्मेट में पहला मैच है। चलिए आपको उनके पिछले रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

IND vs ENG 2nd T20: 35 साल की उम्र में रिचर्ड ग्लीसन का डेब्यू

एक तेज गेंदबाज के लिए 35 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करना वाकई काबिले तारीफ़ है। रिचर्ड ग्लीसन ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शिकार वर्ल्ड के सबसे शानदार बल्लेबाजों में एक रोहित शर्मा को बनाया, उन्होंने अपने पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर रोहित को विकेट कीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया।

इतना ही नहीं उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली को चलता किया। वहीं अगली ही गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को चलता किया।

Richard Gleeson Cricketer : रिचर्ड ग्लीसन का पिछला रिकॉर्ड

रिचर्ड ग्लीसन ने घरेलू स्तर पर फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 मुकाबले खेले हैं। 34 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 143 विकेट है, वहीं लिस्ट ए के 21 मैचों में ग्लीसन के नाम 28 विकेट है।

टी20 क्रिकेट की बात करें तो रिचर्ड ग्लीसन ने 64 पारियों में 73 विकेट चटकाए हैं। उनका टी20 में सर्वश्रेष्ठ 33 रन देकर पांच विकेट लेने का है।

VIrat Kohli Vivo: खराब फॉर्म से झूझ रहे विराट कोहली को एक और झटका, अब चीन की कंपनी ने लगाई विज्ञापनों पर रोक

Richard Gleeson Cricketer
Richard Gleeson Cricketer

India vs England 2nd T20 Live Streaming : भारत और इंग्लैंड दूसरे टी20 का लाइव प्रसारण

भारत और इंग्लैंड के बीच लाइव क्रिकेट का प्रसारण भारत में सोनी नेटवर्क पर होगा। मोबाइल यूजर्स सोनी लिव एप पर (सब्सक्रिप्शन के साथ) मैच लाइव देख सकते हैं। वहीं जियो टीवी ऐप जैसी लाइव टीवी ऐप पर भी क्रिकेट का लुफ्त उठाया जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: